IND vs PAK: वर्ल्ड कप में भारत का रिकॉर्ड कायम, पाकिस्तान को 8वीं बार चटाई धूल
Advertisement

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में भारत का रिकॉर्ड कायम, पाकिस्तान को 8वीं बार चटाई धूल

IND vs PAK: भारत ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में लगातार आठवीं बार पाकिस्तान को हराया. भारत ने ये मुकाबला 7 विकेट से जीत लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रनों की अहम पारी खेली, जबकि पाकिस्तान टीम की तरफ से बाबर आजम ने 50 रन और मुहम्मद रिजवान ने 49 रन बनाए. 

IND vs PAK: वर्ल्ड कप में भारत का रिकॉर्ड कायम, पाकिस्तान को 8वीं बार चटाई धूल

CWC 2023, IND vs PAK: भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकॉर्ड कायम रखा. मेजबान भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर से धुल चटाया है. इसी के साथ भारत ने वर्ल्ड कप के इतिहास में मेन इन ग्रीन को 8वीं बार हराया. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो सही साबित भी हुआ. पाकिस्तान ने भारत के सामने 192 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे टीम इंडिया ने लगभग 20 ओवर बाकी रहते 7 विकेट से जीत लिया.

पाकिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन कप्तान बाबर आजम और रिजवान के आउट होने के बाद पाकिस्तान के बाकी बचे बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए. बाबर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 50 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 7 चौके लगाए. वहीं टीम के संकट मोचक मुहम्मद रिजवान ने 49 रनों का पारी खेली. रिजवान के आउट होने के बाद मेन इन ग्रीन ने लगातार विकेट खोए. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम के एक-एक कर लगातार विकेट झटके, जिसके चलते पाकिस्तन ने लगभग 43 ओवर में सभी विकेट खोकर 191 रन बनाने में सफल हुए.

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 2-2 विकेट लिए, जबकि स्पिनरों ने भी जबरदस्त गेंदबाजी की. कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने भी दो-दो विकेट झटके.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा शानदार बल्लेबाजी की. हालांकि वह अपने शतक से सिर्फ 14 रन दूर रह गए. वहीं श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए जीताऊ पारी खेली.

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 2 और हसन अली ने 1 विकेट जरूर लिए, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के उपर पर कोई असर नहीं पड़ा.   

भारतीय प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.   

 

Trending news