IND vs PAK: काली या लाल मिट्टी? किस पर होगा मैच, करेंगी हार और जीत का फैसला
Advertisement

IND vs PAK: काली या लाल मिट्टी? किस पर होगा मैच, करेंगी हार और जीत का फैसला

IND vs PAK: वर्ल्ड कप का 12वां मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इससे पहले IND और PAK ने अपने दोनों मैच जीते हैं.

 

IND vs PAK: काली या लाल मिट्टी? किस पर होगा मैच, करेंगी हार और जीत का फैसला

IND vs PAK: ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप को शुरू हुए आज 8 दिन हो चुका है. इस दौरान क्रिकेट प्रशंसकों को कई ब्लॉकबस्टर मैच देखने को मिले, लेकिन खेल प्रेमी को बेसब्री से इंतजार भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर रहता है. चिर प्रतिद्वंदी के मुकाबले में सिर्फ 24 घंटे का वक्त बचा है. ऐसे में सब की निगाहें नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदबाबाद की पिच पर होंगी, क्योंकि ये मुकाबला इसी स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का आगाज मैच भी इसी ग्राउंड पर खेला गया था, जहां कीवी टीम ने इग्लैंड की टीम पर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को 14 ओवर बाकि रहते हुए ही जीत लिया था.

अब IND बनाम PAK मुकाबले में पिच को लेकर दर्शकों के कई सवाल होंगे. क्या दोनों के बीच उसी पिच पर मैच होगा जिस पर पहला मैच खेला गया था. या फिर, दूसरी पिच पर. ऐसे में सवाल उठता है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला किस पिच होगा, काली मिट्टी या फिर लाल मिट्टी? अगर पहले मैच की पिच पर मुकाबला होता है निश्चित तौर पर ये मुकाबला काफी रोमांचक होगा,क्योंकि एशियाई कंडीशन में दोनों टीमें काफी मजबूत है. हालांकि, यहां पर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को ज्यादा एडवांटेज मिलता है, जैसा कि पिछले मैच में भी देखा गया है.

लाल मिट्टी की पिच पर मैच हुआ तो क्या होगा?
क्रिकेट जानकारों का मानना है कि, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अगर मैच लाल मिट्टी की पिच पर हुआ तो मुकाबला बेहद दिलचस्प होगा, क्योंकि दोनों टीमों के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, जो लाल मिट्टी की पिच पर काफी खतरनाक साबित होंगे.भारत और पाकिस्तान टूर्नामेंट में दो-दो मैच खेले हैं, जिसमें दोनों ने मैच जीते हैं, इस लिहाज से ये मैच दोनों के लिए बहुत अहम है. जो भी टीम जीत हासिल करेगी तो अंक तालिका में टॉप पर पहुंच जाएगी.
 
नरेंद्र मोदी स्टेडियम बल्लेबाजों का रहा है दबदबा
अहमदाबाद की पिच हमेशा से बल्लेबाजों को काफी मदद करता है. इस ग्राउंड में बल्लेबाजों का दबदबा रहा है, जैसा कि आपने इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच हुए पहले मैच में देखा था. हालांकि, तेज गेंदबाजों को शुरुआत में मदद मिलती है, जबकि बीच के ओवरों में स्पिनर भी भूमिका निभाते हुए नज़र आ सकते हैं. इस स्टेडियम में खेले गए 29 मुकबले खेले गए हैं, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 16 मैच जीते हैं, जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है. 

Trending news