Ind vs Pak Asia Cup 2022: भारत को जीतने के लिए टॉस कितना जरूरी? जानें क्या है रोहित का रिकॉर्ड
Advertisement

Ind vs Pak Asia Cup 2022: भारत को जीतने के लिए टॉस कितना जरूरी? जानें क्या है रोहित का रिकॉर्ड

India vs Pak Asia Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का आग़ाज होने वाला है. लेकिन कई लोगों का मानना है कि भारत की जीत के लिए रोहित शर्मा का टॉस जीतना बेहद जरूरी है. तो चलिए जानते हैं रोहित के रिकॉर्ड.

Ind vs Pak Asia Cup 2022: भारत को जीतने के लिए टॉस कितना जरूरी? जानें क्या है रोहित का रिकॉर्ड

India vs Pak Asia Cup 2022: आज भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच महामुकाबला होने वाला है. भारत टी20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान से भिड़ने वाला है. आपको बता दें यह मैच दुबई स्टेडियम में होना है. इस स्टेडियम की खास बात यह है कि इस इसमें जिस टीम ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया है उसी ने मैच जीता है. ऐसे में कई जानकारों का मानना है कि रोहित शर्मा का टॉस जीतना काफी अहम हो जाता है. आज हम आपको उनके टॉस जीतने के बारे में बताने वाले हैं और इसके साथ बताएंगे कि उनका विनिंग परसेंटेज क्या है?

Rohit Sharma T20 Record- रोहित शर्मा का क्या है विनिंग रिकॉर्ड

ऐसा देखा गया है कि रोहित शर्मा का टॉस जीतने का रिकॉर्ड सही रहा है. उन्होने बतौर कप्तान ज्यादातर मैचों में टॉस जीता है. वहीं अगर बात करें रोहित शर्मा के बतौर कप्तान विनिंग रिकॉर्ड की तो उन्होने 35 टी20 मैचों में कप्तानी की और 29 मैचों में उन्होंने जीत हासिल की.

Babar Azam T20 Record- बार आजम का क्या है रिकॉर्ड

बाबर आजम दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार होते हैं. उन्होंने T20 में बतौर कप्तान 41 मैच खेले हैं जिनमें से वह 26 मैच जीते हैं. वहीं अगर उनके रनों की रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 1330 रन बनाए हैं.

Ind vs Pak Toss हाने के बाद भी जीतेगी?

कई जानकारों का मानना है कि अगर भारत टॉस हारती भी है तो वह जीत हासिल कर सकती है. पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि दुबई की पिच में बहुत घास है जो तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है. उन्होंने कहा कि शाहीन की गैरमोजूदगी पाकिस्तान को काफी नुकसान पहुंचा सकती है. आकाश कहते हैं कि दुबई में टॉस जीतो मैच जीतो लेकिन मुझे लगता है कि भारत टॉस हारने के बाद भी पाकिस्तान को मात दे सकता है.

यह भी पढ़ें: Ind vs Pak T20 Today Match: अगर नहीं चले भारत के यह प्लेयर तो जीतना हो जाएगा मुश्किल

यह भी पढ़ें: बाबर की कामयाबी में इस खिलाड़ी का बहुत बड़ा हाथ, कोई नाम तक नहीं लेता, भज्जी ने खोले पत्ते

Trending news