Naseem Shah Ind vs Pak: कौन हैं 19 साल के नसीम शाह, डेब्यू मैच में ही भारत की नाक में कर दिया दम
Advertisement

Naseem Shah Ind vs Pak: कौन हैं 19 साल के नसीम शाह, डेब्यू मैच में ही भारत की नाक में कर दिया दम

भारत और पाकिस्तान के बीच आज रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. भारत के दिग्गज बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने छक्का मारकर भारत को जिताया. इस मैच में पाकिस्तान के गेमप्ले की भी काफी तारीफ करनी होगी. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारतीय टीम पर काफी प्रेशर बनाए रखा.

Naseem Shah Ind vs Pak: कौन हैं 19 साल के नसीम शाह, डेब्यू मैच में ही भारत की नाक में कर दिया दम

Ind vs Pak Asia Cup:भारत और पाकिस्तान के बीच आज रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. भारत के दिग्गज बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने छक्का मारकर भारत को जिताया. इस मैच में पाकिस्तान के गेमप्ले की भी काफी तारीफ करनी होगी. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारतीय टीम पर काफी प्रेशर बनाए रखा. आपको बका दें रोहित शर्मा ने टॉस जीतर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था. मैच के दौरान जिस पाकिस्तानी बॉलर ने सबसे ज्यादा ध्यान अपनी ओर खीचा वह थे नसीम शाह.

Naseem Shah T20: आज था क्रिकेटर का टी20 में डेब्यू

आपको बता दें आज नसीम शाह का  टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्यू था. लेकिन जिस तरह की उन्होंने गेंदबाजी की उस से सब हैरान थे. नसीम ने 4 ओवरों में 27 रन दिए और 2 विकेट चटकाए. वह आज के स्टार खिलाड़ी रहे. पाकिस्तान और भारत के मैच में काफी प्रेशर होता है लेकिन नसीम की बॉलिंग की खास बात रही कि उन्होंने प्रेशर होने बावजूद अपनी लाइन लेंग्थ नहीं छोड़ी. इस दौरान वह चोटिल भी हो गए.

नसीम शाह की बॉलिंग की कई लोगों ने काफी तारीफ की. कई दिग्गजों उनकी बॉलिंग को सराहते नजर आए. यहां तक कि जब नसीम ने पहला विकेट लिया तो शाहीन ने स्टेडियम साइड से उनकी बॉल की तारीफ की. आपको बता दें शाहीन चोटिल होने के कारण एशिया कप नहीं खेल रहे हैं.

Virat Kohli Ind vs Pak: नसीम ने विराट को किया हैरान

नसीम शाह ने अपना पहला विकेट भारतीय उप कप्ताल केएल राहुल को आउट करके लिए. राहुल ओवर की पहली गेंद पर ही बोल्ड हो गए. जिसके बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी से कोहली को हैरान कर दिया. इस दौरान कोहली कुछ अलग लुक देते नजर आए.

नसीम शाह का क्रिकेट करियर

आपको बता दें नसीम का यह पहला टी20 क्रिकेट मैच था. इस से पहले उन्होंने 13 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 33 विकेट लिए. वहीं उन्होंने 3 ओडीआई खेले हैं जिसमें उनके खाते में 10 विकेट्स है. जिसके बाद अब टी20 मैच फॉर्मेट में उनके खाते में दो विकेट्स आ गए हैं. आपको बता दें उन्होंने 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. वहीं उनका ओडीआई डेब्यू नीदरलैंड के खिलाफ 16 अगस्त 2022 को हुआ था.

Trending news