IND vs NZ: टीम इंडिया की लगातार पांचवी जीत; न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, शमी ने लिए पांच विकेट
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया की लगातार पांचवी जीत; न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, शमी ने लिए पांच विकेट

IND vs NZ Highlights: ICC वर्ल्ड कप 2023 में मेजबान भारत ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराकर लगातार 5वीं जीत हासिल की. 

IND vs NZ: टीम इंडिया की लगातार पांचवी जीत; न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया, शमी ने लिए पांच विकेट

IND vs NZ Highlights: ICC वर्ल्ड कप 2023 में मेजबान भारत ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 4 विकेट से हराकर लगातार 5वीं जीत हासिल की.  टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप में साल 2003 से न्यूजीलैंड टीम से लगातार हारती हुई आ रही थी, जिसे आज कप्तान रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने रोक दिया. भारतीय टीम  इस जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में 10 अंको के साथ नंबर 1 पर पहुंच गई है.      

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धर्मशाला के मैदान में टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ. न्यूजीलैंड के ऑपनर और टूर्नामेंट में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे डेवोन कॉन्वे को तेज गेंदबाज मोहम्म्द सिराज ने आउट कर पहला झटका दिया. हालांकि इसके बाद डेरिल मिचेल और रचिन रविंद्र ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर टीम के 159 रनों की अहम साझेदारी की. लेकिन रचिन 75 रन बनाकर शमी के बॉल पर आउट हो गए. लेकिन दूसरी तरफ से डेरिल मिचेल ने 130 रनों की पारी खेली.  लेकिन इसके बाद भारतीय गेदंबाजों के आगे कीवी टीम के किसी भी बल्लेबाजों ने टिक कर बल्लेबाजी नहीं की और पूरी टीम 273 रन पर ऑलआउट हो गई.     

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. जबकि स्पिनर कुलदीप यादव ने 2दो विकेट लिए तो वहीं मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट झटके. लक्ष्य  का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही. ऑपनर रोहित शर्मा और शुभन गिल ने 11.1 ओवर में 71 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा 46 ने बनाए जबकि शुभमन गिल ने सिर्फ 31 बॉल में 26 रन बनाए. लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर भी 33 रना बनाकर आउट हो गए. वहीं विराट कोहली और विकेट कीपर ने पारी को कुछ देर तक चालाया. दोनों ने मिलकर 54 रनों की साझेदारी की. राहुल ने 35 बॉल में 27 रन बनाकर सेंटनर के शिकार हो गए.   

दूसरी तरफ, विराट कोहली ने एक ओर से पारी को संभाले रखा. लेकिन इसी बीच, वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव रन आउट हो गए. जिसके बाद पारी को ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ पारी को आगे बढ़ाया.  कोहली ने 95 रन बनाकर जीताऊ पारी खेली. जबकि जडेजा ने 44 रन बनाए. कीवी टीम की तरफ से लॉकी फॉर्ग्यूसन ने दो विकेट लेने में कामयाब हुए. वहीं सेंटनर, मैट हेनरी और ट्रेंट बॉल्ट ने एक-एक विकेट झटके.

Watch Live TV

Trending news