Ind vs NZ T20 Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ये 5 चीजें बनीं भारत के हारने की बड़ी वजह
Advertisement

Ind vs NZ T20 Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ये 5 चीजें बनीं भारत के हारने की बड़ी वजह

Ind vs NZ T20 Match: आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच काफी बेहतरीन मैच हुआ. इस मैच को न्यूजीलैंड ने अपने नाम कर लिया. लेकिन टीम इंडिया ने मैच के दौरान कई ऐसी चीजें की जो उनकी हार की बड़ी वजह बन गईं.

Ind vs NZ T20 Match: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ये 5 चीजें बनीं भारत के हारने की बड़ी वजह

Ind vs NZ T20 Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज बेहद रोमांचक मैच देखने को मिला. टी20 सीरीज के इस मैच को न्यूजीलैंड ने अपने पाले में डाल लिया है. टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 177 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन भारत 155 रन ही बना पाया. न्यूजीलैंड की टीम को 21 रनों से जीत मिली. वहीं भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में कई ऐसी चीजें हुईं जो भारत की हार की वजह बन गईं. आज हम आपको इन्हीं चीजों के बारे में बताएंगे. तो चलिए जानते हैं.

अर्शदीप का खराब ओवर

इस मैच में अर्शदीप कुछ खास नहीं कर पाए. हार्दिक पंड्या ने उन्हें आखिरी ओवर दिया जिसमें ताबड़तोड़ रन आए. अर्शदीप ने ओवर की पहली गेंद ही नो बॉल की जिसपर छक्का आया. जिसके बाद उन्होंने लगातार 2 छक्के खाए. ये ओवर टीम इंडिया के लिए काफी महंगा साबित हुआ और इसमें न्यूजीलैंड ने 27 रन बटोर लिए.

टॉप ऑर्डर का खराब प्रदर्शन

भारत का टॉप ऑर्डर बेहद बेकार रहा. ईशान किशन शून्य पर 5 गेंदों में 4 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद आए शुभमन गिल्ल केवल शून्य पर चल दिए. शुभमन गिल्ल के बल्ले से केवल 7 रन ही निकल पाए. शुरूआती ऑर्डर के तेजी से धराशाही होने से टीम पर प्रेशर बन गया. जिसकी वजह से प्रदर्शन पर भी काफी असर पड़ा.

सूर्यकुमार का नहीं चलना

इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने अच्छा किया, लेकिन वह पिच पर लंब नहीं टिक पाए उनके पास कम गेंदों में तेजी से रन बनाने की काबिलयत है. लेकिन वह क्रीज पर ज्यादा नहीं टिक सके और 34 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हो गए.

हार्दिक पंड्या का ना चलना

सूर्यकुमार के जाने के बाद हार्दिक पंड्या खासा कमाल नहीं कर पाए और 21 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हो गए. हार्दिक के जाने के बाद वॉशिंगटन सुंदर ने कमान संभाली और तेजी से रन बनाने की कोशिश की. लेकिन टीम को जिताने में असफल रहे.

अर्शदीप का सिंगल ना लेना

वॉशिंगटन सुंदर तेजी से रन बना रहे थे. ऐसे में आखिरी ऑर्डर में खेलने आए अर्शदीप ने पिच पर खड़े होकर 6 गेंदें खेलीं लेकिन वह सिंगल नहीं ले पाए. ऐसी कंडीशन में आखिरी ओवर में टीम को 6 गेंदों में 33 रन बनाने थे. लेकिन वॉशिंगटन सुंदर इसे बनाने में असफल रहे और 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर कैच आउट हो गए.

Trending news