Ind Vs NZ: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, गुप्टिल और बोल्ट को रखा बाहर
topStories0hindi1442156

Ind Vs NZ: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, गुप्टिल और बोल्ट को रखा बाहर

India Vs New Zealand: 18 नवंबर से शुरू होने वाली भारत और न्यूजीलैंड सीरीज को लेकर न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है. भारतीय टीम के लिए राहत की खबर है कि खतरनाक बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और ट्रंट बोल्ट को बाहर रखा गया है. 

Ind Vs NZ: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, गुप्टिल और बोल्ट को रखा बाहर

India VS New Zealand Series: टी-20 में करारी शिकस्त के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए वेलिंगटन पहुंच चुकी है. इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भारत के खिलाफ टीम का ऐलान कर दिया गया है. जिसमें दिग्गज बल्लेबा मार्टिन गुप्टिल और गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट को बाहर रखा गया है. 18 नवंबर से शुरू हो रही टी-20 सीरीज़ के लिये मार्टिन गुप्टिल और बोल्ट की गैर मौजूदगी भारतीय टीम के लिए राह को आसान बना सकती है.

जानकारी के मुताबिक सलामी बल्लेबाज गुप्टिल को इसलिए बाहर रखा गया है क्योंकि सलेक्टर्स फिन एलेन को मौका चाहते हैं. जबकि बोर्ड के कॉन्ट्रेक्ट से बाहर रहने का फैसला करने वाले बोल्ट की जगह 6 मैचों की सीरीज में किसी और को मौका दिया जायेगा. एलेन को टी-20 और वनडे दोनों टीमों में जगह दी गई है. वह अब तक 23 टी20 और आठ वनडे खेलकर पांच अर्धशतक और एक शतक जमा चुके हैं.

बोल्ट की गैर मौजूदगी में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी टिम साउदी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन , ब्लेयर टिकनेर और एडम मिल्ने को संभालनी होगी. मिल्ने ने आखिरी वनडे 2017 में खेला था. मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि बोल्ट और गुप्टिल को बाहर करना आसान नहीं था लेकिन टीम को आगे की तरफ भी देखना है. उन्होंने कहा ,"ट्रेंट ने जब अगस्त में न्यूजीलैंड क्रिकेट का कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने का फैसला किया था तभी हमने इशारा दे दिये थे कि उन खिलाड़ियों पहल दी जाएगी जो कॉन्ट्रैक्ट में होगी. गैरी ने आगे कहा,"हमें आगे की तरफ देखना है और दूसरों को भी मौका दिया जाना जरूरी है." 

न्यूजीलैंड और भारत दोनों टीमों के लिये यह सीरीज़ अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी का मौका है. स्टीड ने कहा,"विश्व कप में अब एक साल से भी कम वक्त बचा है लिहाजा फिन को खिलाने ज्यादा जरूरत है, खासकर भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ." 

न्यूजीलैंड की टी20 टीम: 
केन विलियमसन, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवन कॉनवे, लोकी फर्गुसन, डैरेल मिचेल, एडेम मिल्न, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर.

न्यूजीलैंड की वनडे टीम: 
केन विलियमसन, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्गुसन, डैरेल मिचेल, एडम मिल्न, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, टॉम लैथम और मैट हैनरी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news