IND Vs NZ T20 Highlights: न्यूजीलैंड ने जीता सीरीज का पहला मैच; डालें हाईलाइट्स पर नजर
Advertisement

IND Vs NZ T20 Highlights: न्यूजीलैंड ने जीता सीरीज का पहला मैच; डालें हाईलाइट्स पर नजर

IND Vs NZ Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज उमदा मैच देखने को मिला. भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और स्पिनर्स इस मैके का फायदा उठाते हुए कमाल कर दिया. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम को हार का सामना करना पड़ा.

 

IND Vs NZ T20 Highlights: न्यूजीलैंड ने जीता सीरीज का पहला मैच; डालें हाईलाइट्स पर नजर

IND Vs NZ Highlights: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज  बेहतरीन टी20 मुकालबा देखने को मिला. इस मैच में भारत को शिकस्त का सामना करना पड़ा है. न्यूजीलैंड ने भारत को 177 रनों का टारगेट दिया था. लेकिन टीम इंडिया केवल 155 रन ही बना पाए.  न्यूजीलैंड ने इस मैच को 21 रनों से जीत लिया. जानकारी के लिए बता दें ये मैच रांची में हो रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया था. शुरूआती ओवरो में न्यूजीलैंड का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा. लेकिन चौथे ओवर की दूसरी गेंद में वॉशिंगटन सुंदर ने एलन का विकेट ले लिया. जिसके बाद ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दे दिया. 5 ओवर की समाप्ति पर न्यूजीलैंड का स्कोर 42 रन था.

भारतीय स्पिनर्स का बेहतरीन प्रदर्शन बेहद उमदा

10 ओवरों की समाप्ति तक टीम इंडिया का स्कोर 79-2 रहा. इस दौरान सबसे महंगा ओवर उमरान मलिक का रहा. उन्होंने एक ओवर में 16 रन दिए. भारत को तीसरी बड़ी कामयाबी 13 ओवर की 5वीं गेंद पर मिली. कुल्दीप यादव ने ग्लेन फिलिप्स को आउट कर दिया. मैच के दौरान भारतीय स्पिनर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. पिच पूरी तरह से स्पिनर्स को सपोर्ट करती दिखाई दी.

कॉन्वे का बेहतरीन प्रदर्शन

न्यूजीलैंड के बेहतरीन खिलाड़ी कॉन्वे का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा. उन्होंने तेजी से रन बनाने में मदद की. उन्होंने 35 गेंदों में 52 रन लगाए. लेकिन अर्शदीप ने अपने दूसरे ओवर में ही उनका विकेट ले लिया. जिसके बाद फिन एलन का भी अर्शदीप ने ओवर की पांचवी गेंद पर विकेट ले लिया.

मिडिल ऑर्डर में खेलने ए मिचेल ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की. अर्शदीप की गेंदों पर उन्होने एक के बाद एक छक्के और जड़े. आखिरी ओवर कर रहे अर्शदीप के ओवर में 27 रन आए. न्यूजीलैंड ने भारत को 177 रनों का टारगेट दिया.

टीम इंडिया के बॉलर्स का प्रदर्शन

हार्दिक पंड्या- 3 ओवर 33 रन
अर्शदीप सिंह- 4 ओवर 51 रन
वॉशिंगटन सुंदर-  4 ओवर 22 रन
दीपत हुड्डा- 2 ओवर 14 रन
उमरान मलिक- 1 ओवर 16 रन
कुल्दीप यादव- 4 ओवर 20 रन
शिवम माही- 2 ओवर 19 रन

ऐसा रही भारत की बल्लाबाजी

भारत की तरफ से ओपनिंग करने शुभमन गिल्ल और ईशान किशन आए.  ईशान कुछ खास नहीं कर पाए और दूसरे ओवर में 5 ओवरों में 4 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद तीसरे ओवर में भारत ने एक और विकेट खो दिया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए 6 गेंदों में शून्य पर आउट हो गए. जिसके बाद चौथे ओवर में शुभमन गिल्ल भी सात रन बनाकर आउट हो गए.

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक ने उठाया स्कोर

पांच ओवरों की समाप्ति पर भारत का स्कोर 33-3 पर तीन था. टॉप ऑर्डर फेल होने के बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ने टीम की डूबती हुई नौका को संभाला. 10 ओवरों की समाप्ति पर भारत का स्कोर 74-3 रहा. लेकिन 12वें ओवर में भारत को बड़ा झटका लगा. सूर्युकुमार यादव 34 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हो गए. हार्दिक पंड्या भी कुछ खास नहीं कप पाए और 20 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हो गए.

भारत के बल्लेबाजों का प्रदर्शन

शुभमन गिल्ल- 6 गेंदों में 7 रन बनाए
ईशान किशन- 5 गेंदों में 4 रन बनाए
राहुल त्रिपाठी- 6 गेंदों में 0
सूर्यकुमार यादव- 34 गेंदों में 47 रन बनाए
हार्दिक पंड्या- 20 गेंदों में 21 रन बनाए
दीपक हुड्डा- 10 गेंदों में 10 रन बनाए
शिवम मावी- 3 गेंदों में 2 रन बनाए
कुलदीप यादव-  1 गेंद पर 0 रन
वॉशिंगटन सुंदर- 27 गेंदों में 50 रन बनाए

 

Trending news