IND vs NZ: सेमीफाइनल का पहला मुकाबला कल, न्यूजीलैंड के इन 3 खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान
Advertisement

IND vs NZ: सेमीफाइनल का पहला मुकाबला कल, न्यूजीलैंड के इन 3 खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

World Cup 2023: वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला टीम इंडिया बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. ये मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. हालांकि, भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप के लीग चरण में न्यूजीलैंड को हराया था.

 

IND vs NZ: सेमीफाइनल का पहला मुकाबला कल, न्यूजीलैंड के इन 3 खिलाड़ियों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

World Cup 1st Semi Final: ICC वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. ये मैच 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडिम मुंबई में खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम टीर्नामेंट में जबरगस्त फॉर्म में हैं. जबकि केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने टूर्नामेंट में अच्छी वापसी की है. दोनों टीमों के पास बेहतरीन तेज आक्रमक हैं. लेकिन ये मैच भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ी चुनौती है, क्योंकि टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 के समीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गई थी. हालांकि, भारत ने मौजूदा वर्ल्ड कप के लीग चरण में न्यूजीलैंड को हराया था.

बहरहाल, भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच फैंस को कड़ी कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. दोनों टीमों के प्रशंसक को इस मैच में काफी एन्जॉय करेंगे. हालांकि, न्यूजीलैंड के इस तीन खिलाड़ियों से भारत को सावाधान रहना होगा. आइए जानते हैं वो तीन खिलाड़ी कौन हैं.   

केन विलियमसन ( Kane Williamson )
कीवी कप्तान केन विलियमसन चोट की वजह से कई मैचों में नहीं खेल पाए. हालांकि, उनकी गैरमौजूदगी में विकेट कीपर टॉम लैथम ने बेहतरीन कप्तानी की. लेकिन पिछले मैच में फिट होने के बाद विलियमसन ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. अब टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के कप्तान सेमीफाइनल खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. 

गौरतलब है कि, केन विलियमसन बड़े मैचों में अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कई मैचों में अंडर प्रेशर अकेले मैच जिताया है. जबकि मुंबई की पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत अनुकूल है. इस विकेट पर केन आसानी से रन बना सकते हैं, ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाज विलियमसन को जल्दी पवेलियन भेजना चाहेंगे.    

रचिन रवींन्द्र ( Rachin Ravindra )
न्यूजीलैंड युवा खिलाड़ी रचिन रवीन्द्र ने हाल के दिनों में खूब सुर्खियां बटोरी है. उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप में कई बेहतरीन पारी खेली है. टूर्नामेंट के अभियान मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़ कर सभी को चौंका दिया था. रचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सेंचुरी लगाई थी. उन्होंने अब तक वर्ल्ड कप में टोटल  9 मैचों में 70.61 की औसत से 565 रन बनाए हैं.

रचिन रवीन्द्र मेगा इवेंट में  लगातार रन बना रहे हैं. इस लिए से भारतीय बॉलरों को इनके खिलाफ सतर्क रहना होगा. अगर इसे जल्दी पवेलियन भेजने में कामयाब नहीं होते हैं तो वो भारत के लिए खतरनाक सेबित होंगे. इससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ अर्धशतक बनाया था.

डेरियल मिचेल ( Dariel Mitchell )
इस वर्ल्ड कप में डेरियल मिचेल ने न्यूजीलैंड के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाजी अहम भूमिकी निभाई है. वो संकटमोचक बनकर  टीम की नैया पार कराई है और लगातार मैचों में रन बना रहे हैं. उन्होंने इससे पहले टीम इंडिया के खिलाफ लीग मैच में शानदार पारी खेली थी. 

मिचेल ने भारतीय बॉलरों की जमकर क्लास लगाई थी. इस दौरान उन्होंने 127 गेंदों का सामना कर 130 रनों की पारी खेली थी,. जिसमें 9 चौके और 5 छक्के शामिल थे. डेरियल ने मेगा इवेंट में 59.71 की औसत से 418 रन बनाए हैं.

 

 

 

 

Trending news