IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय टीम का ऐलान, कई नए चेहरे भी शामिल, देखें पूरी लिस्ट
Advertisement

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय टीम का ऐलान, कई नए चेहरे भी शामिल, देखें पूरी लिस्ट

IND vs IRE: BCCI ने आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की अगुवाई करेंगे. टीम में कई ने चेहरों को भी शामिल किया गया है.

 

IND vs IRE: जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय टीम का ऐलान, कई नए चेहरे भी शामिल, देखें पूरी लिस्ट

IND vs IRE: BCCI ने आयरलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम में लंबे समय बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. बुमराह भारतीय दल की अगुवाई करेंगे. चयनकर्ताओं ने फास्ट बॅालर प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में जगह दी है. भारतीय टीम विश्व कप 2023 से पहले अपनी योजनाओं के अनुसार दो तेज गेंदबाजों आयरलैंड (IND vs IRE) के खिलाफ श्रृंखला में शामिल किया है. वहीं बीसीसीआई ने एशिया कप 2023 से पहले कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है.

बुमराह ने इससे पहले भी की है कप्तानी
बार-बार पीठ की चोट के कारण तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग एक साल तक टीम से बाहर रहे हैं. प्रमुख तेज गेंदबाज की न्यूजीलैंड में सर्जरी हुई और वह भारत बनाम आयरलैंड सीरीज की तैयारी के लिए नेट्स पर पूरी क्षमता से गेंदबाजी कर रहे हैं. बुमराह ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी की थी. लेकिन आयरलैंड दौरे पर टी20 अंतराष्ट्रीय मैच के सीमित ओवरों में उनका पहला कप्तानी होगा.

बीसीसीआई  ने में बुमराह के साथ तेजगेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी शामिल किए गए हैं.  कृष्णा चोट और सर्जरी के कारण आईपीएल 2023 में भी नहीं खेल पाए थे. बुमराह की तरह, वह नेट्स पर पूरी कतरह से फीट होकर गेंदबाजी कर रहे थे और एनसीए में भी प्रेक्टिस मैच खेले थे. 

3 मैचों का है सीरीज
भारतीय टीम अगस्त में आयरलैंड का दौरा करेगी और वहां पर 3 टी20 मैचों का सीरीज खेलेगी. पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा वहीं बाकी मैच 20 और 23 को होगा.   

India T20I squad for Ireland tour: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद , रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान.

Trending news