IND vs IRE: क्रिकेट आयरलैंड के लिए भारत दौरा साबित हुआ चांदी, दो मैचों के सभी टिकट बिके
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1828833

IND vs IRE: क्रिकेट आयरलैंड के लिए भारत दौरा साबित हुआ चांदी, दो मैचों के सभी टिकट बिके

IND vs IRE: तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम आयरलैंड पहुंच चुकी है. आयरलैंड क्रिकेट के लिए भारत का ये दौरा फायदेमंद साबित होता हुआ दिख रहा है.     

 

IND vs IRE: क्रिकेट आयरलैंड के लिए भारत दौरा साबित हुआ चांदी, दो मैचों के सभी टिकट बिके

IND vs IRE: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड पहुंच चुकी है. भारतीय क्रिकेटरों की विश्व स्तर पर लोकप्रियता की वजह से आयरलैंड क्रिकेट के लिए भारत का ये दौरा फायदेमंद साबित होता हुआ दिख रहा है. आयरलैंड के क्रिकेट प्रेमियों में काफी उत्साह है. वहीं पहले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के सारे टिकट बिक गए हैं. 

क्रिकेट आयरलैंड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, "भारत और आयरलैंड के बीच पहले दो टी20 मैचों के शत प्रतिशत टिकट बिक गए हैं और तीसरे मैच के टिकट तेजी से बिक रहे हैं". इंडिया और आयरलैंड के बीच तीनों मैच ‘द विलेज’ मालाहाइड क्रिकेट क्लब मैदान में होगी.  इस मैदान में दर्शकों के बैठने की क्षमता 11500 है. 

आयरलैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज लोरकान टकर ने कहा कि उन्हें भारत से मिलने वाली कड़ी चुनौती का पूरा अहसास है.उन्होंने कहा, "भारत का आयरलैंड दौरा मेरे लिए खास है चूंकि बड़ी टीम खेलने आ रही है. यहां भारत को काफी समर्थन मिलेगा लेकिन इतनी बड़ी तादाद में दर्शकों का आना आयरलैंड में क्रिकेट के लिये अच्छा है. टीम इन बड़े मैचों को लेकर काफी रोमांचित है. हमने विश्व कप में खेला है और भारत के खिलाफ पहले भी खेल चुके हैं. हमें पता है कि ऐसे बड़े दबाव वाले मैचों में कैसा लगता है.हमने इस साल काफी क्रिकेट खेली है और हम तैयार हैं. हमने स्कॉटलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया और अगले साल होने वाले विश्व कप के लिये क्वालीफाई भी किया है".

लंबे वक्त बाद बुमराह की वापसी
इस सीरीज के जरिये भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की लंबे ससय बाद टीम में वापसी हुई है. एक साल तक चोट के कारण टीम से बाहर रहने के बाद अब टीम की कमान संभालेंगे. भारत ने आयरलैंड को इंग्लैंड में 2009 में टी20 विश्व कप के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आठ विकेट करारी शिकस्त दी थी. भारत ने अब तक आयरलैंड के खिलाफ पांचों टी20 मैच जीते हैं.

 

Trending news