शोएब बशीर को 'पाकिस्तानी' होना पड़ा भारी? वीज़ा में देरी से हताश हुए बेन स्टोक्स, PM दफ्तर से उठी आवाज़
Advertisement

शोएब बशीर को 'पाकिस्तानी' होना पड़ा भारी? वीज़ा में देरी से हताश हुए बेन स्टोक्स, PM दफ्तर से उठी आवाज़

Shoaib Bashir Visa Issue: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से खेला जाएगा. लेकिन इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वीजा में दिक्कतों के चलते बशीर को स्वदेश लौटना पड़ा

शोएब बशीर को 'पाकिस्तानी' होना पड़ा भारी? वीज़ा में देरी से हताश हुए बेन स्टोक्स,  PM दफ्तर से उठी आवाज़

Shoaib Bashir Visa Issue: इंग्लैंड के युवा स्पिनर शोएब बशीर पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वीजा में दिक्कतों के चलते बशीर को आखिरकार स्वदेश लौटना पड़ा. इंग्लैंड की पूरी टीम अबू धाबी में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने के बाद भारत आ गई थी, लेकिन समरसेट के लिए खेलने वाले ऑफ़ स्पिनर बशीर टीम के साथ नहीं आ सके.

बता दें कि पाकिस्तान से रिश्ता होने की वजह से बशीर को वीज़ा मिलने मिलने में देरी हुई है. हालांकि,  बशीर के पास इंग्लैंड का पासपोर्ट है. जबकि पाकिस्तान मूल के रहने वाले रेहान अहमद इंग्लैंड दल के साथ भारत में मौजूद हैं. अहमद ने सभी ज़रूरी प्रक्रिया वर्ल्ड कप के दौरान ही पूरी कर ली थीं.

वहीं, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने निराशा जाहिर की है. स्टोक्स ने कहा "एक कप्तान के तौर पर यह बेहद ही हताशापूर्ण है. हमने दिसंबर के बीच में ही अपने दल का ऐलान कर दिया था, लेकिन फिर भी बशीर वीज़ा संबंधी परेशानी से जूझ रहे हैं. मैं उनका दर्द समझ सकता हूं."

पीएम दफ्तर ने उठाई अवाज 
अब इस मामले को लेकर इंग्लैंड की सरकार ने भी अवाज उठाई है. पीएम के प्रवक्ता ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इंडिया के वीजा प्रक्रिया में ब्रिटिश नागरिकों के साथ अच्छा व्यहार किया जाएगा.  इंटरनेशनल मीडिया BBC के हवाले से एक प्रवक्ता ने कहा, "मैं इस मामले की बारीकियों के बारे में नहीं बोल सकता. लेकिन हमने मौटे तौर पर इससे पहले भी हाई कमीशन के साथ इस तरह के मुद्दों को उठाया है. हम उम्मीद करते हैं कि भारत अपने वीजा प्रक्रिया में हर बार ब्रिटिश सिटिजन्स के साथ निष्पक्ष व्यवहार करेगा."

उन्होंने आगे कहा , "हमने पहले उन मुद्दों को उठाया है जो पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिकों ने एक्सपीरियंस किए हैं. हमने लंदन में इंडियन हाई कमिश्नर के साथ वीजा के लिए आवेदन करने और उनके एक्सपीरियंस के बारे समेत कई मुद्दों को उठाया है."

25 जनवरी से खेला जाएगा पहला टेस्ट 
बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू होगी. ये मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी  इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा.  

Trending news