इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- 'इंडिया को अच्छी पिचें बनानी चाहिए'
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2061207

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- 'इंडिया को अच्छी पिचें बनानी चाहिए'

IND vs ENG Test Series : इंग्लैंड ने आखिरी बार 12 साल पहले भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी. इस टीम की अगुआई दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक कर रहे थे. साथ ही स्पिनर ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने इस सीरीज में अहम भूमिका निभाई थी. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- 'इंडिया को अच्छी पिचें बनानी चाहिए'

IND vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम  5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने भारत आ रही है. सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा. वहीं, बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट मैच के लिए रोहित शर्मा की अगुआई में टीम का ऐलान कर दिया है. जबकि इंग्लैंड की कप्तानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स करेंगे.लेकिन इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि भारतीय प्रशंसक यह देखने के लिए हैं बेताब ह कि इंग्लैंड की अल्ट्रा-आक्रामक BazBal रणनीति को टीम इंडिया कैसे खत्म करती है.

हुसैन ने कहा, "भारतीय क्रिकेट के बारे में बहुत सारी बातें हुई हैं और बैज़बॉल के बारे में भी बहुत चर्चा हुई है. वर्ल्ड कप में मेरी समझ यह थी कि बहुत सारे भारतीय फैंस यह देखने के लिए इंतजार कर रहे हैं कि बैज़बॉल को कैसे सुलाया जाए." 

बता दें कि इंग्लैंड ने आखिरी बार 12 साल पहले भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी. इस टीम की अगुआई दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक कर रहे थे. साथ ही स्पिनर ग्रीम स्वान और मोंटी पनेसर ने इस सीरीज में अहम भूमिका निभाई थी. भारत ये सीरीज 2-1 से हार गई थी.वहीं,  साल 2021 के दौरे में इंग्लैंड ने 4 मैचों की सीरीज में 3-1 से हार का सामना किया था.

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स बाएं घुटने के ऑपरेशन के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. साथ ही टीम में बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच समेत में चार स्पिनरों को भी जगह मिली है. जिसमें किशोर लेग स्पिनर रेहान अहमद के साथ-साथ बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले और ऑफ स्पिनर शोएब बशीर की अनकैप्ड जोड़ी भी स्क्वाड में शामिल हैं.

'मुझे लगता है कि भारत को अच्छी पिचें बनानी चाहिए' 
वहीं, पूर्व दिग्गज हुसैन का मानना है कि अगर भारत ज्यादा टर्निंग पिचें तैयार करता है, तो इंग्लैंड भी खेल में नजर आएगा. क्योंकि इंग्लैंड ने पिच के हिसाब से टीम तैयार की है. उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि भारत को अच्छी पिचें बनानी चाहिए जो स्पिन के लिए फायदेमंद हो."

जो रूट का किरदार अहम; हुसैन 
वहीं, हुसैन ने आगे कहा कि अगर इंग्लैंड को भारत के खिलाफ टेस्ट चुनौती में सफल होना है तो टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज जो रूट को प्रमुख खिलाड़ी बनना होगा. उन्होंने कहा, "अगर वहां स्पिन करता है, तो रूट इंग्लैंड के सबसे अहम खिलाड़ी बन जाते हैं. इसमें भी कोई दोराय नहीं है कि डकेट और स्टोक्स भी स्पिन के खिलाफ बेहतरीन खिलाड़ी हैं. साथ ही दोनों की मानसिकता रेड बॉल क्रिकेट में शानदार रहा है, जैसा कि हमने पाकिस्तान में देखा. जहां पिचों पर स्पिन बिल्कुल भी नहीं कर रही थीं."

 

 

Trending news