"मैं अंपायर पर तोहमत नहीं लगा रहा हूं", मैच हारने के बाद स्टोक्स ने आखिर ऐसा क्यों कहा?
Advertisement

"मैं अंपायर पर तोहमत नहीं लगा रहा हूं", मैच हारने के बाद स्टोक्स ने आखिर ऐसा क्यों कहा?

IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड की टीम को भारत से मिली 434 रन की हार के बाद भावनाओं को पीछे छोड़कर बचे हुए दो मैच जीतकर सीरीज 3-2 से अपने नाम करने का लक्ष्य बनाएगी. 

 "मैं अंपायर पर तोहमत नहीं लगा रहा हूं", मैच हारने के बाद स्टोक्स ने आखिर ऐसा क्यों कहा?

Ben Stokes Speech: इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड की टीम को भारत से मिली 434 रन की हार के बाद भावनाओं को पीछे छोड़कर बचे हुए दो मैच जीतकर सीरीज 3-2 से अपने नाम करने का लक्ष्य बनाएगी. इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में 28 रनों से जीत दर्ज की थी. लेकिन विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में 106 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

स्टोक्स ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैंने यहां आने से पहले बात की और कहा कि ऐसे हफ्ते मुश्किल होते हैं. इंग्लैंड के लिए मैच हारना ऐसा नहीं है कि आप वहां होना चाहते हो लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुझे लगता है कि जीत या हार दिमाग में होती है."

उन्होंने आगे कहा, "मैंने सुनिश्चित किया कि हर तरह की भावनाएं, सभी तरह की निराशा अब सिर्फ ड्रेसिंग रूम में ही रहेगी और सुनिश्चित करो कि यह यहीं तक सीमित रहे. हमारे दो और मैच बचे हैं और कप्तान के तौर पर मैं बस यही सोच रहा हूं कि इस सीरीज को 3-2 से जीतें."

स्टोक्स ( Ben Stokes ) ने कहा कि लगातार दो मैचों में हारने के बाद भी इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट के प्लान में कोई छेड़छाड़ नहीं होगी. उन्होंने कहा, "बिलकुल भी नहीं. हमारा बल्लेबाजी लाइन अप इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ियों से भरा है. हम उन्हें हालातों के मुताबिक खेलने की आजादी देते हैं. आप डिफ्रेंस देख सकते हो."

भारत ने अच्छी क्रिकेट खेली; स्टोक्स
उन्होंने कहा कि मेजबान टीम ने इन मैचों में काफी रन बनाए. वे बहुत अच्छी क्रिकेट खेली. उन्होंने कहा, "पिछले दो मैच में भारत ने काफी रन जुटाए, वे इसी तरह से खेलना चाहते हैं. हम भी कभी कभार ऐसा कर पाए, लेकिन ज्यादा वक्त तक बरकरार नहीं रख सके जबकि हम ऐसा करना चाहते थे."

स्टोक्स ने क्राउली के आउट पर कहा
इंग्लैंड के ऑपनर बल्लेबाज जैक क्राउली के LBW आउट होने के फैसले पर अंपायर के DRS फैसले के बारे में उन्होंने और हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम ने मैच रैफरी जेफ क्रो से भी बात की. उन्होंने कहा, "हम जैक के DRS पर कुछ सफाई चाहते थे. रिप्ले में गेंद साफ स्टंप से चूकती हुई दिख रही है. हम हॉकआई से कुछ स्पष्टता चाहते थे. उन्होंने कहा कि नंबरों के मुताबिक यह स्टंप हिट कर ही थी, लेकिन ‘प्रोजेक्शन’ गलत था. मैं इसका मतलब नहीं जानता. कुछ गलत हुआ है, ऐसा नहीं है कि मैं तोहमत लगा रहा हूं. बस यह ऐसा है कि क्या हो रहा है?" 

Trending news