IND vs ENG: 490 विकेट.., 3193 रन, इग्लैंड के लिए काल हैं ये खिलाड़ी; इसे देखकर स्टोक्स का छूटता है पसीना !
Advertisement

IND vs ENG: 490 विकेट.., 3193 रन, इग्लैंड के लिए काल हैं ये खिलाड़ी; इसे देखकर स्टोक्स का छूटता है पसीना !

Ravichandran Ashwin Vs Ben Stokes In Test: टेस्ट क्रिकेट में भारतीय स्पिनर्स का इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खिलाफ शानजार रिकॉर्ड है. खास कर अश्विन ने कप्तान बेन स्टोक्स की कड़ी परीक्षा ली है.  

 

IND vs ENG: 490 विकेट.., 3193 रन, इग्लैंड के लिए काल हैं ये खिलाड़ी; इसे देखकर स्टोक्स का छूटता है पसीना !

Ravichandran Ashwin Vs Ben Stokes: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 25 जनवरी यानी कल से खेली जाएगी.  इस सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में होगा. इंग्लैंड की अगुआई ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कर रहे हैं, जबकि भारत की कप्तानी रोहित शर्मा के कंधों पर है.  ये सीरीज दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप ट्रॉफी के नजरिए से बहुत अहम है. लेकिन भारत को घर में हराना इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा. ये दौरा इंग्लिश टीम के लिए कड़ी परीक्षा होगी, क्योंकि भारतीय पिचों पर स्पिनर्स इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए बहुत बड़ी चुनौती है.  

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का भारतीय स्पिनर्स के खिलाफ आंकड़े बहुत खराब हैं.  अगर हम सिर्फ कप्तान बेन स्टोक्स की बात करें तो आर अश्विन के खिलाफ उनके आंकड़े चौंकाने वाले हैं. रेड बॉल क्रिकेट में अश्विन स्टोक्स के लिए काल बन कर उभरे हैं. उन्होंने अब तक टेस्ट में स्टोक्स को टोटल 11 बार आउट कर चुके हैं. जिसमें अश्विन ने स्टोक्स को 570 गेंदें डाली हैं. इस दौरान स्टार ऑलराउंडर ने 19.5 की औसत से सिर्फ 214 रन बनाए हैं. अब इस मैच में फिर से स्टोक्स के लिए भारतीय स्पिनर्स मुसीबत बन सकते हैं.

अश्विन के नाम  490 विकेट..., 3193 रन 
आर अश्विन ने अब तक टेस्ट करियर में 490 विकेट ले चुके हैं. अब उन्हें 500 विकेट का आंकड़ा छूने में सिर्फ 10 विकेट की जरूरत है. अश्विन के पास इस आंकड़े को पार करने के लिए शानदार मौका है. बता दें कि अश्विन ने साल 2011 में टेस्ट पदार्पण किया था, तब से लेकर अब तक उन्होंने रेड बॉल क्रिकेट में कई कीर्तिमान रचे हैं. अश्विन ने बॉल के साथ बल्ले  से भी कमाल किया है. उन्होंने 95 मुकाबले के 134 पारियों में 26.83 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 3193 बनाए हैं, जिसमें  उन्होंने 5 शतक और  14 अर्धशतक भी लगाए हैं. 

 बता दें कि इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने पहले टेस्ट मैच के लिए अंतिम ग्यारह का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि कप्तान और कोच ने भारतीय पिच को ध्यान में रखते हुए तीन स्पिनर्स मौका दिया है, जबकि चौथे स्पिनर की जिम्मेदारी जो रूट निभाएंगे. हैरान करने वाली बात यह है कि इंग्लैंड ने सिर्फ एक मुख्य तेज गेंदबाज मार्क वुड को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है.    

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11 ( England Playing 11 Vs India 1st Test )
जैक क्रॉली ( Jack Crawley ), जॉनी बेयरस्टो ( Johny Bairstow ), ओली पोप ( Olly Pop ), बेन डकेट (Ben Ducket ),  जो रूट( Joe Root ), बेन स्टोक्स (Ben Stokes/ Captain ),  रेहान अहमद ( Rehan Ahmed ), बेन फोक्स ( Ben Foakes/ WK), टॉम हार्टले ( Tom Heartley ), मार्क वुड ( Mark Wood ), जीक लीच ( Jack Leach ). 

 

Trending news