IND vs BAN: क्लीन स्वीप के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, मगर ग्राउंड पर नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2468789

IND vs BAN: क्लीन स्वीप के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, मगर ग्राउंड पर नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी!

IND vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में हराकर अजेय बढ़त ले ली है. अब सूर्यकुमार की अगुआई वाली टीम इंडिया बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी. सीरीज का आखिरी व तीसरा मैच हैदराबाद में 12 अक्टूबर को खेला जाएगा.   

IND vs BAN: क्लीन स्वीप के लिए मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, मगर ग्राउंड पर नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी!

IND vs BAN Preview: बांग्लादेश को पहले और दूसरे टी20 में हराने के बाद सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली टीम इंडिया की नजरें अब क्लीन स्वीप पर हैं. अब भारत और बांग्लादेश के बीच निज़ामों के शहर हैदराबाद में भिड़ंत होगी. टीम इंडिया तीन मैचों की इस सीरीज के आखिरी व तीसरे मुकाबले में कुछ बदलाव कर सकती है. उम्मीद जताई जा रही है कि इस मैच में टीम इंडिया बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौक़ा दे सकती है, जबकि बांग्लादेश की कोशिश होगी कि भारतीय दौरे का अंत जीत के साथ किया जाए. टेस्ट सीरीज में भी बांग्लादेश को 0-2 से हार झेलने पड़ी थी और अब टी20 में भी मेहमान टीम व्हाइटवॉश झेलने के क़रीब है.

हैदराबाद की पिच का पेंच
राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की ये सतह ज़्यादातर बल्लेबाज़ों के ही अनुकूल होती है. यहां अब तक दो ही टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दोनों ही मैचों में टीम इंडिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की है. साल 2019 में भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज़ की टीम का सामना करते हुए भारतीय टीम ने 207 रनों के लक्ष्य के जवाब में 18.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली थी. यहां पिछला टी20 दो साल पहले  2022 में खेला गया था. तब भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया था. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 186 रन बनाए थे और भारत ने एक गेंद बाकी रहते ही जीत हासिल कर ली थी. यानी यहां पर एक-एक रन बहुत अहम है.

यह भी पढ़ें:- 147 साल बाद क्रिकेट में हुआ ऐसा, पाकिस्तान के नाम जुड़ा ये अनचाहा रिकॉर्ड

 

मैच पर बारिश का साया
इस मैदान पर फैंस को रनों की बारिश की उम्मीद होती है, लेकिन इश मैच में फैंस की उम्मीद को किरकिरा कर सकती है. मौसम विभाग ने शनिवार को हैदराबाद में बारिश की आशंका जताई है.IMD के मुताबिक़, शनिवार की शाम बारिश हो सकती है. हालांकि, फैंस के लिए सबसे अच्छी खबर यह है कि बारिश कुछ ही देर के लिए आएगी, साथ ही हैदराबाद का ड्रेनेज सिस्टम काफ़ी अच्छा है. 

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौक़ा
टीम इंडिया ने बांग्लादेश को अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में हराकर ही सीरीज़ पर कब्ज़ा कर लिया है, ऐसे में इस मैच में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं.युर सकते हैं. हर्षित राणा को इस मुक़ाबले में टी20 डेब्यू कर सतते हैं. साथ ही साथ स्पिन गेंदबाज रवि बिश्नोई को भी मौक़ा इस मैच में मौका मिल सकता है. लेकिन इनम सब के बीच सबसे बड़ा सवाल ये भी होगा कि संजू सैमसन जो अब तक कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं, क्या उनकी जगह बाहर बैठे विकेटकीपर बल्लेबाज़ जितेश शर्मा को मौका मिल सकता है?

बता दें, सैमसन ने इस सीरीज़ में अब तक दोनों मैचों में 45 रन बनाए हैं, पहले मैच में 16 और दूसरे में 29 रन बनाए हैं, जबकि इस सीरीज से पहले श्रीलंका दौरे पर भी वो दो लगातार पारियों में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे.

Trending news