Ind Vs Ban 2nd Test: भारत ने 3 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा
Advertisement

Ind Vs Ban 2nd Test: भारत ने 3 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

India Vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने 3 विकेट से जीत हासिल कर ली है. 

Ind Vs Ban 2nd Test: भारत ने 3 विकेट से जीता दूसरा टेस्ट, 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा

India Vs Bangladesh 2nd Test: बांग्लादेश के मीरपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट में 3 विकेट से जीत हासिल कर ली है. हालांकि भारतीय बल्लेबाजों का बेहद खराब प्रदर्शन रहा लेकिन आखिर में श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने मैच को संभाला और भारत को जीत की दहलीज तक ले गए. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है और पहली पारी में 227 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने पहली इनिंग में, 314 रन बनाए. इसमें ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन इनिंग खेली. पंत ने 105 गेंदों में 93 और अय्यर ने 105 गेंदों में 87 रन बनाए. दोनों की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 67 रनों की बढ़त हासिल करली. 

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बांग्लादेश ने अपनी दूसरी इनिंग में 231 रन बनाए. इस दौरान जाकिर हुसैन और लिटन दास ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं. जाकिर ने 135 गेंदों में 51 और लिटन दास ने 98 गेंदों में 73 रन बनाए. इसके बाद जब भारतीय बल्लेबाज दूसरी इनिंग खेलने के लिए मैदान पर उतरे तो सभी टॉप बल्लेबाजों की हालत खस्ता नजर आई है. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 35 गेंदों में सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने. 

इसके अलावा कप्तान केएल राहुल 7 गेंदों में 2 रन बनाए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा 12 गेंदों में 6 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाज के लिए विराट कोहली को आना था लेकिन मैनेजमेंट ने अक्षर पटेल को भेजने का फैसला लिया. अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए तो उन्होंने कुछ ठीक-ठाक बल्लेबाजी की. पटेल ने 69 गेंदों में 34 रन बनाए और मेहदी हसन की गेंद बोल्ड गए. अक्षर पटेल के बाद खेलने आए विराट कोहली भी कुछ खास नहीं कर सके, वो 22 गेंदों में 1 रन बनाकर चलते बने. 

इसके बाद अपनी कमजोर हालत को देखते हुए टीम ने जयदेव उनाद्कट को भेजने का फैसला किया लेकिन उनाद्कट भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं रुक पाए. उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों का सामना किया और 13 रन बनाकर शाबिक की गेंद पर LBW हो गए. इसके बाद बल्लेबाजी करने ऋषभ पंत, जिन्होंने पहली इनिंग में तूफानी पारी 105 गेंदों में 93 रन बनाए थे. लेकिन दूसरी इनिंग में वो भी कुछ खास नहीं कर पाए. पंत ने 13 गेंदें खेलीं और 9 रन बनाकर LBW हो गए. 

दूसरी पारी में भारत को पहला झटका, 3 के स्कोर पर लगा. दूसरा 12 पर, तीसरा 29 पर, चौथा 37 पर, पांचवा 56 पर, छठा 71 पर और सातवां विकेट 74 रनों पर गिरा. वहीं आठवे विकेट के लिए खेलते हुए श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने पारी को संभाला और मैच जीत दर्ज की. श्रेयस अय्यर ने 46 गेंदों में 29 और अश्विन ने 62 गेंदों में 42 रन बनाए.  

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news