Ind Vs Aus Test: भारत को हराते ही टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, दूसरी टीम कौन होगी?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1595541

Ind Vs Aus Test: भारत को हराते ही टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, दूसरी टीम कौन होगी?

India Vs Australia Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर ली और टेस्ट चैंपिनयशिप के फाइनल में पहुंच गई. अब देखना होगी कि दूसरी टीम कौन होगी. 

Ind Vs Aus Test: भारत को हराते ही टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, दूसरी टीम कौन होगी?

Test Championship: इंदौर टेस्ट में तीसरे दिन लंच ब्रेक से पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 9 विकेट से हराकर आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई. कौन होगा दूसरी टीम हो? इंदौर में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 4 मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम को पहली पारी में 109 रनों तक ही पहुंच सकी. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा की 60 रनों की पारी की बदौलत 197 रन बनाए. इसके बाद भारत ने दूसरी इनिंग में 163 रन बनाए, जो ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट रहते हुए तीसरे दिन की शुरुआत में ही बना डाले. 

ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट जीतने के लिए 76 रनों का लक्ष्य दिया गया था, उसका पहला विकेट शून्य पर गिरा, लेकिन फिर ट्रेविस हेड ने 49 रन बनाए और लाबुचिन ने 28 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से जीत दिलाई और टेस्ट चैंपियन बन गया। फाइनल में जगह बनाई. चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत के पास दो-एक की बढ़त है. ऑस्ट्रेलिया अपनी इस जीत के साथ टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में पहुंच गई है. अब ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठने लगा कि फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी. 

13 साल के छात्र से प्रेग्नेंट हुई इंग्लिश टीचर; भाई कहकर क्लास में भी करते थे गंदी हरकतें

भारत को तीसरे टेस्ट में हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 18 टेस्ट चैंपियनशिप मैचों में से 11 में जीत हासिल की और 68.5 अंकों के साथ टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में पहुंच गई. दूसरी ओर भारत टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है लेकिन उसे फाइनल में पहुंचने के लिए चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की स्थिति में भारत टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन हार या मैच ड्रॉ होने की स्थिति में श्रीलंका को भारत के साथ फाइनल में पहुंचने का मौका मिलेगा.

fallback

श्रीलंका को इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. अगर भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच हार जाता है या वह मैच ड्रॉ हो जाता है और श्रीलंका टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कीवियों को 2 शून्य से हरा देता है तो श्रीलंका फाइनल में पहुंच जाएगा. 

अगर श्रीलंका एक भी मैच हार जाता है तो भारत फाइनल में खेलने का हकदार हो जाएगा. गौरतलब हो कि टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इस साल 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news