IND vs AUS: पहले बल्लबाजों ने तो दूसरी पारी में बॉलरों ने ऑस्ट्रेलिया को किया तहस-नहस, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1980054

IND vs AUS: पहले बल्लबाजों ने तो दूसरी पारी में बॉलरों ने ऑस्ट्रेलिया को किया तहस-नहस, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में 44 रनों से शिकस्त दी. अब सूर्यकुमार यावद की अगुआई वाली टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है. ऑपनर यशस्वी जायसावाल और ऋतुराज गायकवाड ने बेहतरीन पारी खेली. गायकवाड ने 43 बॉल में 58 रनों का योगदान दिया.

IND vs AUS: पहले बल्लबाजों ने तो दूसरी पारी में बॉलरों ने ऑस्ट्रेलिया को किया तहस-नहस, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

IND vs AUS 2nd T20I Highlights: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में 44 रनों से शिकस्त दी. अब सूर्यकुमार यावद की अगुआई वाली टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है. ऑपनर यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड ने बेहतरीन पारी खेली. गायकवाड ने 43 बॉल में 58 रनों का योगदान दिया. जबकि जायसवाल ने सिर्फ 25 गेंदों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया.

कंगारू कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 235 रन लगाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 9विकेट खोकर सिर्फ 191 रन ही बना सकी.

टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबजों ने तूफानी शुरुआत की. युवा बैट्समेन  यशस्वी जायसवाल ने कंगारी गेंदबजों की जमकर धुनाई की. जबकि दूसरी छोड़ से ऋतुराज गायकवाड ने जायसवाल का अच्छा साथ दिया. वहीं तीसरी नंबर पर बल्लेबाजी करने ऊतरे विकेट कीपर ईशान किशन ने भी ऑस्ट्रेलियाई बॉलरों की अच्छी क्लास लगाई. किशन ने 32 गेदों का सामना कर 52 रनों की जबरदस्त पारी खेली. वहीं कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 10 गेंदों में 22 रनों का योगदान दिया.जबकि रिंकू सिंह फिर से एक बार फिनिशर का रोल निभाते हुए सिर्फ 9 गेंदों का सामना कर 31 रनों की अहम पारी खेली. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए  सबसे ज्यादा तीन विकेट नाथन एलिस ने लिए. जबकि मार्कस स्टॉयनिस ने एक विकेट झटका. 

लक्ष्य का पीछा करने ऊतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी तूफानी शुरुआत की. लेकिन लगातार दो विकेट गिरने के बाद रनों की गति में कमी आई. ऑपनर मैथ्यू शॉर्ट के आउट होने के बाद पिछले मैच में तूफानी पारी खेलने वाले बल्लेबाज जोस इंग्लिस भी सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. लेकिन कंगारू को सबसे बड़ा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में अक्षर पटेल ने दिया. 

हालांकि इसके बाद  मार्कस स्टॉयनिस ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. लेकिन वो 25 गेंदों में 45 रनों की पारी खेलकर मुकेश कुमार को अपना विकेट दे दिया. लेकिन इसके बाद टिम डेविड ने भी अच्छी पारी खेलकर टीम की आस जरूर जगा दी, लेकिन वह भी 37 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि निचले क्रम में बल्लेबाजी करने आए कप्तान मैथ्यू वेड ने 23 बॉल में 42 रनों का योगदान दिया.

भारत के लिए सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने चटकाए. वहीं अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया. 

     

Trending news