IND vs AFG: पहले मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित के साथ ये बल्लेबाज करेंगे ओपनिंग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2053468

IND vs AFG: पहले मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित के साथ ये बल्लेबाज करेंगे ओपनिंग

IND vs AFG: विराट कोहली टी20 सीरीज के पहले मैच में नहीं खेलेंगे. इसकी पुष्टि हेड कोच राहुल द्रविड़ ने की है. वहीं, टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ ये बल्लेबाज ओपनिंग बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे.  

 

IND vs AFG: पहले मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली, रोहित के साथ ये बल्लेबाज करेंगे ओपनिंग

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमें सीरीज के पहले मुकाबले में 11 जनवरी को आमने सामने होंगे. ये मैच आएस बिंद्रा क्रिकेट स्टेडियम मोहाली में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया के दो दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे वक्त बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. हालांकि, फैंस को पहले मैच में दोनों स्टार में से सिर्फ एक को मैदान पर देखने का मौका मिलेगा. इस मैच में रोहित शर्मा मैदान पर दिखेंगे लेकिन विराट कोहली मैदान पर नज़र नहीं आएंगे. इसकी पुष्टि टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने की है.

दरअसल, मैच से एक दिन पहले हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड कोच द्रविड़ ने कोहली से जुड़ी जानकारी देते हुए बताया कि वो अपने निजी कारणों की वजह से पहले टी20 मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. हालांकि,कोहली इस सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले में टीम के साथ मौजूद रहेंगे.   

बता दें कि कोहली आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम का प्रतिनिधित्व नवंबर 2022 में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में किया था. एडिलेड में खेले गए इस सेमीफाइनल मैच में कोहली ने शानदार अर्धशतक लगाया था. लेकेन कोहली के ये पारी बेकार रहा था क्योंकि टीम इंडिया ये मैच हार गई थी. तब से लेकर वो इस फॉर्मेट में नहीं खेले थे.

रोहित टीम के साथ नहीं पहुंचे मोहाली 
टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में करीब 14 महीने बाद वापसी कर रहे कोहली को देखने के लिए फैंस को अभी कुछ और दिनों का इंतजार करना होगा. जबकि इतने ही वक्त बाद टीम में लौट रहे रोहित शर्मा पहला मैच में खेलते हुए दिखेंगे. हालांकि,  रोहित शर्मा से जुड़ी एक खबर सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबकि शर्मा टीम के साथ मोहाली नहीं पहुंचे थे. लेकिन वो चार्टर्ड प्लेन से 10 जनवरी को मोहाली पहुंचेंगे.

ओपनिंग बल्लेबाज को लेकर क्या बोले द्रविड़?
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्लेइंग 11 को लेकर तो कुछ नहीं कहा लेकिन उन्होंने एक बड़े सवाल का जवाब जरूर दिया. ये सवाल ओपनिंग को लेकर था कि रोहित आने बाद सलामी जोड़ी कौन होंगे. क्योंकि टीम के पास शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल के रूप में दो दावेदार हैं. हालांकि, पहले मुकाबले में रोहित के साथ यशस्वी ओपनिंग करते हुए नज़र आएंगे.   

Trending news