World Cup 2023 Squad में अश्विन के सेलेक्शन से खुश नहीं है युवराज? कह डाली बड़ी बात
Advertisement

World Cup 2023 Squad में अश्विन के सेलेक्शन से खुश नहीं है युवराज? कह डाली बड़ी बात

World Cup 2023 Squad Ravichandran Ashwin: वर्ल्ड कप में अश्विन के सेलेक्शन को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह का बयान आया है. उन्होंने इस फैसले पर सवाल उठाए हैं.

World Cup 2023 Squad में अश्विन के सेलेक्शन से खुश नहीं है युवराज? कह डाली बड़ी बात

World Cup 2023 Squad Ravichandran Ashwin: वर्ल्ड कप 2023 स्क्वाड में अश्विन के सेलेक्शन को दो दिन से ज्यादा हो गए हैं. अब इस मामले में भारतीय पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह का बयान आया है. ज्ञात हो कि अश्विन को अक्षर पटेल की जगह रखा गया है. इस फैसले को कुछ लोग काफी अच्छा मान रहे हैं, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि अश्विन ने 2023 में न के बराबर ओडीआई मैच खेले हैं, ऐसे में उनका  सेलेक्शन हैरानी भरा है.

युवराज सिंह ने क्या कहा?

इस मामले को लेकर युवराज सिंह का बयान भी आया है. उन्होंने कहा है कि अश्विन को नहीं चुना जाना चाहिए था और इस मामले में, वाशिंगटन सुंदर को चुना जाना चाहिए था. युवराज कहते हैं,"अक्षर के नहीं होने पर, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि नंबर 7 पर कौन बल्लेबाजी करेगा. मैं सोच रहा था कि अगर वाशिंगटन सुंदर अक्षर की जगह खेलते तो भारत के पास एक और बाएं हाथ का बल्लेबाज होता. लेकिन दुर्भाग्यवश, उन्हें नहीं चुना गया और युजवेंद्र चहल को भी नहीं चुना गया. मुझे लगता है कि कॉम्बिनेशन ठीक है,''

युवराज का मानना ​​है कि जब सुंदर को पहले अक्षर पर तरजीह दी गई तो उन्हें विश्व कप में भी उनकी जगह लेनी चाहिए थी. हालांकि, भारत ने युवाओं की अपेक्षा अधिक अनुभव को चुना. युवराज को शायद लगता है कि सुंदर में अश्विन से ज्यादा बल्लेबाजी क्षमता है, साथ ही अक्षर की तरह सुंदर भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि शीर्ष पर बाएं हाथ का विकल्प होना भारत के लिए एक अच्छी संपत्ति है क्योंकि इससे ऑफ-स्पिन का खतरा खत्म हो जाता है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शनॉ

बता दें, अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी और चार विकेट लिए थे. ऑफ स्पिनर ने बेहतरीन कंट्रोल और वेरिएशन दिखया था और वह बाएं हाथ के बल्लेबाजों को काफी परेशान करते नजर आए थे. हालांकि, एशिया कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ से पहले, सुंदर को अक्षर पटेल के कवर के लिए बुलाया गया था. सुंदर ने श्रीलंका के खिलाफ फाइनल खेला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे भी खेला.

Trending news