ICC World Cup 2023: बिलावल भुट्टो के हाथ पाक टीम के भाग्य का फैसला, 14 सदस्ययी समिति की होगी बैठक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1806415

ICC World Cup 2023: बिलावल भुट्टो के हाथ पाक टीम के भाग्य का फैसला, 14 सदस्ययी समिति की होगी बैठक

PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक वर्ल्ड कप में खेलने की पुष्टि नहीं की है. भारत में खेलने के लिए पीसीबी चीफ ने पीएम को पत्र लिखा था. बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता में 14 सदस्ययी समिति की बैठक गुरुवार को होगी.  

 

ICC World Cup 2023: बिलावल भुट्टो के हाथ पाक टीम के भाग्य का फैसला, 14 सदस्ययी समिति की होगी बैठक

ICC वर्ल्ड कप 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक इस साल के अंत में होने वाले ICC एकदिवसीय वर्ल्ड कप में खेलने की पुष्टि नहीं की है. भारत के साथ खेलने को लेकर पाकिसतान हर समय मामले को अटकाता है. पाक टीम के कप्तान बाबर आजम को भारत में खेलने के लिए सरकार से अनुमति की आवश्यकता है. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रहा है. भारत अंतिम बार पाकिस्तान के साथ साल  2016 में खेला था. 

क्रिकेट जानकारों का मानना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड टीम की भागीदारी पर चर्चा के लिए 14 मेम्बर के साथ गुरुवार को बैठक बुलाएगी. वहीं भारत ने एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार कर दिया था. हालांकि हाइब्रिड मॅाडल पर सहमति बन गई थी. इसके बावजूद भी कई अड़चन आने की संभावना नहीं है. वहीं पीसीबी प्रमुख जका अशरफ ने पिछले हफ्ते पाकिस्तान के प्रधान मंत्री को पत्र लिखकर उनकी मंजूरी मांगी थी. जिसको लेकर पाक पीएम शहबाज शरीफ ने एक पैनल का गठन किया था.

पैनल की बैठक की जिम्मेदारी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी की अध्यक्षता में होगी. इस बैठक में पीसीबी प्रमुख जका अशरफ भी शामिल होंगे. ये समिति अपनी सिफारिशें पीएम को भेजेगी जो विश्व कप में भागीदारी पर अंतिम फैसला करेगी. ये पैनल मुख्य रूप से भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के आयोजन स्थल के रूप में अहमदाबाद की भी समीक्षा करेगा.

पेट की बीमारियों से हैं परेशान तो, इन चीजों का करें सेवन 

वहीं बीसीआई सचिव जय शाह ने स्वीकार किया कि विश्व कप 2023 के कार्यक्रम में कुछ बदलाव हो सकते हैं. हालांकि, अहमदाबाद 14 अक्टूबर को खेल की मेजबानी करेगा.

14 सदस्ययी समिति में ये हैं शामिल
बिलावल की अध्यक्षता वाली 14 सदस्ययी समिति में आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह, कानून मंत्री आजम नजीर तरार, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब, अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्री एहसान-उर-रहमान मजारी, राष्ट्रीय सुरक्षा संस्थानों के प्रमुख और विदेशी सचिव शामिल हैं.

हाइब्रिड मॉडल पर बनी सहमति
भारत ने पाकिस्तान में एशिया कप खेलने के पीसीबी के अनुरोध को खारिज कर दिया. इस प्रकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को श्रीलंका में 9 खेलों के साथ हाइब्रिड मॉडल में स्थानांतरित होना पड़ा. लेकिन कई पूर्व क्रिकेटरों ने पीसीबी को बीसीसीआई पर सख्ती करने के लिए कहा था.हालांकि जका अशरफ एंड कंपनी ने वैकल्पिक रुख अपनाया है.

 

Trending news