रोहित के हाथों से जाएगी कप्तानी, हार्दिक पंड्या होंगे भारतीय टीम के नए कप्तान?
Advertisement

रोहित के हाथों से जाएगी कप्तानी, हार्दिक पंड्या होंगे भारतीय टीम के नए कप्तान?

Rohit Sharma: टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बेहद खराब परफॉर्मेंस पर सवाल उठ रहे हैं. यहां तक कि उनसे कप्तानी तक वापस लेने की बात कही जा रही है. पढ़ें पूरी खबर

File PHOTO

Hardik Pandya: टी-20 वर्ल्डकप 2022 में भारत ने सेमीफाइनल खेला और इंग्लैंड से बुरी तरह हार कर बाहर हो गए. भारतीय फैंस को टीम से बहुत सी उम्मीदें थीं कि वो सब धरी की धरी रह गई. सेमीफाइनल मैच में गेंदबाज़ों ने बहुत मायूस किया. क्योंकि भारतीय गेंदबाज़ी खेमा इंग्लैंड का एक विकेट भी नहीं गिरा पाया. अब जो हुआ सो हुआ. लेकिन पूरे टूर्नामेंट पर नजर डालें तो कई लोग मुजरिम दिखाई दे रहे हैं. यहां तक कि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा की कप्तान पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं. 

दरअसल सेमीफाइनल मुकाबले में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 33 गेंदों में 5 छक्के और 4 चौकों की मदद से 63 रन बनाए. पंड्या की बल्लेबाज़ी देखने लायक थी. इसके अलावा उन्होंने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. हालांकि मैच के हीरो विराट कोहली थी लेकिन हार्दिक पंड्या ने भी उनका अच्छा साथ दिया था. इतना ही नहीं हार्दिक पंड्या ने गेंदबाज़ी में अच्छा योगदान दिया है. यही वजह है अब रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने की मांग उठने लगी है और पंड्या को इस नई जिम्मेदारी में फैंस देखना चाहते हैं. 

'वह इंसान आपको नौकरी पर रख सकता है', इरफ़ान के बचाव में पाकिस्तानी कोच को करारा जवाब

आईपीएल में भी की बेहतरीन कप्तानी
हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2022 में बेहतरीन कप्तानी दिखाई. आईपीएल 2022 में 10 टीमों ने हिस्सा लिया था. इससे पहले 8 टीमें इस खिताब की जंग लड़ती थी. गुजरात और लखनऊ 2 टीमें नई शामिल हुई थी. ऐसे में हार्दिक पंड्या ने मुंबई का साथ छोड़कर गुजरात की कप्तानी संभाली और टीम को पहला खिताब भी दिलाया. 

रोहित शर्मा की बात करें तो एशिया कप से लेकर टी-20 वर्ल्डकप में वो अपने बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए. यही वजह है उनपर सवाल उठने लगे हैं. इतना ही नहीं भारतीय सलेक्शन कमेटी के पूर्व चेयरमैन के श्रीकांत ने भी इस मामले पर बड़ी बात कही है. उनका कहना है कि पंड्या को अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टी20 टीम का नियमित कप्तान बनाना चाहिए.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news