Hardik Pandya vs Pakistan: पाकिस्तान पर अकेले भारी पड़ गए हार्दिक पांड्या, दिखाया क्यों हैं बेस्ट ऑलराउंडर
Advertisement

Hardik Pandya vs Pakistan: पाकिस्तान पर अकेले भारी पड़ गए हार्दिक पांड्या, दिखाया क्यों हैं बेस्ट ऑलराउंडर

Hardik Pandya vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच हुए महामुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने तो कमाल कर दिया, मगर खास तौर से ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवा दिया. उन्होंने एक के बाद एक पाकिस्तान के बड़े विकट चटकाए. वहीं, बल्लेबाजी में भी हार्दिक पंड्या ही भारत की जीत के नायक बने.

File PHOTO

Hardik Pandya Vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से करारी शिकस्त दी. भारत की जीत के हीरो हार्दिक पंड्या बने. हार्दिक ने ऑलराउंडर परफॉर्मेंस देकर अपनी काबिलियत का लोहा मनवा दिया. उन्होंने ना सिर्फ गेंदबाजी में पाकिस्तान के 3 बड़े बल्लेबाजों को आउट किया, बल्कि बल्लेबाजी में भी मैच जिताऊ पारी खेली. इसके अलावा, विनिंग शॉट भी हार्दिक के बल्ले से ही आया. उन्होंने 17 गेंदों में 33 रन जड़े और आखरी गेंद पर छक्का मारकर टीम को जिताया. पांड्या ने 3 विकेट हासिल किए. हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का विकेट हासिल किया. जो भारत के बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकते थे. 

पाकिस्तानी टीम की रीढ़ की हड्डी तोड़ी

पांड्या ने सबसे पहले इफ्तिखार अहमद को आउट किया. जो उस समय 22 गेंदों में 28 रन बनाकर खेल रहे थे. इस दौरान उन्होंने 2 चौके और छक्का भी जड़ा. हार्दिक ने दूसरा विकेट पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के तौर पर हासिल किया. मोहम्मद रिजवान आईसीसी टी-20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव के बाद यानी तीसरे नंबर पर आते हैं. कहा जाता है कि अगर रिजवान मैच में रन बनाते हैं तो पाकिस्तान जीत के करीब पहुंच जाता है. मोहम्मद रिजवान 42 गेंदों में 43 रन बनाकर खेल रहे थे. 

यह भी देखिए:
Rishabh Pant Vs Dinesh Karthik: प्लेइंग इलेवन से क्यों बाहर हुए ऋषभ पंत? जानिए क्या हैं कारण

तीसरे विकेट की बात करें तो पांड्या ने खुशदिल शाह को चलता किया. हालांकि वो अभी खुशदिल कुछ कर दिखा पाते उससे या सेट हो पाते उससे पहले उन्हें वापस भेज दिया गया. हार्दिक पांड्या ने जैसे ही गेंद फेंकी तो कैच पहुंचा रविंद्र जडेजा के पास. जो बेहतरीन फील्डिंग के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं. हार्दिक पांड्या ने अपने पूरे 4 ओवर के स्पेल में पाकिस्तानी बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. उन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

बल्लेबाजी में हार्दिक पंड्या का कमाल

बल्लेबाजी की बात करें तो भारत की बल्लेबाजी भी कुछ खास नहीं थी. सिर्फ हार्दिक पांड्या ने तूफानी पारी खेली और विनिंग शॉट भी लगाया. हालांकि भारत की बल्लेबाज़ी भी कुछ खास नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा ने 12, केएल राहुल ने 0, विराट कोहली ने 35, रविंद्र जडेजा ने 35, सूर्य कुमार यादव ने 18 रन बनाए, वहीं हार्दिक पांड्या इस मैच के स्टार बनकर उभरे. उन्होंने महज़ 17 गेंदों में 33 रनों की बेहतरीन नाबाद पारी खेली.

Trending news