Hardik Pandya Penalty: हार्दिक पंड्या पर लगी 24 लाख की पेनल्टी, दोहराई थी ये गलती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2230067

Hardik Pandya Penalty: हार्दिक पंड्या पर लगी 24 लाख की पेनल्टी, दोहराई थी ये गलती

Hardik Pandya Penalty: हार्दिक पंड्या पर 24 लाख की पेनल्टी लगाई गई है. इसके साथ ही टीम पर 6-6 लाख का जुर्माना लगया गया है. इससे पहले भी हार्दिक ऐसी ही गलती कर चुके हैं.

Hardik Pandya Penalty: हार्दिक पंड्या पर लगी 24 लाख की पेनल्टी, दोहराई थी ये गलती

Hardik Pandya Penalty: हार्दिक पंड्या और मुंबई इंडियंस की मुश्किलें हर रोज बढ़ रही हैं. मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स से मुंबई को हार का सामना करना पड़ा, सांतवी हार के बाद कप्तान हार्दिक और प्लेइंग इलेवन के सभी सस्यों पर मैच में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है. क्योंकि यह तीसरी बार किया गया है, इसलिए हार्दिक पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया, जबकि खेलने वाली टीम के हर एक मेंबर पर 6 लाख की पेनल्टी लगी है.

आईपीएल ने जारी किया बयान

आईपीएल ने अपने स्टेटमेंट में लिखा,"मुंबई इंडियंस के कप्तान श्री हार्दिक पंड्या पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 48 के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी थ."

बयान में आगे कहा गया है,"क्योंकि न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का दूसरा अपराध था, इसलिए पंड्या पर ₹24 लाख का जुर्माना लगाया गया है. इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है."

बेहद खराब प्रदर्शन कर रही है मुंबई इंडियन्स

मंगलवार रात मुंबई इंडियन के जरिए एक और खराब प्रदर्शन देखने को मिला. केएल राहुल के जरिए की गई बल्लेबाजी के बावजूद भी वह 144/7 पर ही सिमट गए. हार्दिक पंड्या जीरो पर ही आउट हो गए. इसके साथ ही रोहित शर्मा भी अच्छा स्कोर करने में नाकाम रहे, और केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए.

कप्तान हार्दिक पंड्या की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं, उन्होंने बल्ले और गेंद से कुछ खास कमाल नहीं किया है. 10 मैचों में, ऑलराउंडर केवल छह विकेट हासिल करने में सफल रहा है, जिसमें इकॉनमी रेट 11 तक पहुंच गया है. बात करें बल्लेबाजी की तो हार्दिक पंड्या ने अर्धशतक भी नहीं लगाया है. उन्होंने 10 इनिंग्स में केवल 197 रन बनाए हैं.

एमआई आईपीएल 2024 में प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर दिखाई दे रही है, क्योंकि वे छह अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल पर नौवें स्थान पर हैं. हालांकि वे चौथे स्थान पर मौजूद सीएसके से चार अंक दूर हैं, लेकिन सीएसके ने एक मैच कम खेला है.

Trending news