Team India: गौतम गंभीर बोले वर्ल्ड कप जीतने से पहले धोनी ने मुझसे कही थी ये बात
Advertisement

Team India: गौतम गंभीर बोले वर्ल्ड कप जीतने से पहले धोनी ने मुझसे कही थी ये बात

Team India: गौतम गंभीर ने एमएस धोनी को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने 12 साल बाद बताया है कि वर्ल्ड कप के आखिरी मैच में धोनी ने उनसे क्या कहा था. पढ़ें पूरी खबर

Team India: गौतम गंभीर बोले वर्ल्ड कप जीतने से पहले धोनी ने मुझसे कही थी ये बात

Team India: 2011 का वर्ल्ड कर किसको याद नहीं है. वर्ल्ड कप का आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला गया था. इस दौरान गौतम गंभीर ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ा था. उनके साथ एमएसधोनी भी थे. इस दौरान धोनी ने गौतम से एक बात कही थी. जिसके बारे में गंभीर ने अब खुलासा किया है. 12 साल बाद अब गौतम गंभीर ने कहा है कि एमएस धोनी ने उन्हें रन बनाने के लिए प्रोत्साहित किया था और उन्होंने 97 रन जड़े थे.

वर्ल्ड कप में गौतम का अहम योगदान

आपको जानकारी के लिए बता दें टीम इंडिया के वर्ल्ड कप जीतने में गौतम गंभीर का बहुत बड़ा योगदान था. वानखेड़े स्टेडियम में भारत-श्रीलंका के खिलाफ हुए फाइनल मैच में उन्होंने 97 रन जड़े थे, वह सेंचुरी बनाने के काफी करीब थे तभी उन्हें थिसारा परेरा ने आउट कर दिया था. ओडीआई वर्ल्ड कप में उनकी पारी की काफी तारीफ हुई थी.

इस मैच में 275 रनों को चेज करते हुए टीम इंडिया ने शुरूआत में ही दो विकेट खो दिए थे. लसिथ मलिंगा ने सहवाग और सचिन तेंदुलकर का विकेट लिया था. जिसके बाद गंभीर और विराट कोहली ने 83 रनों की पार्टनरशिप की थी. इसके बाद दिलशान ने विराट कोहली को कैच आउट कर दिया और फिर एमएस धोनी बैटिंग के लिए आए. इसी दौरान उन्होंने गंभीर से कुछ बात कही. इसके बारे में अब गौतम गंभीर ने जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw Triple Century: पृथ्वी शॉ ने लगाई ट्रिपल सेंचुरी जड़कर BCCI को दिया करारा जवाब 400 रन से चूके

 

गौतम गंभीर को एमएस धोनी ने क्या कहा?

गौतम गंभीर बताते हैं- “एमएस धोनी बहुत सहायक थे क्योंकि वह चाहते थे कि मैं शतक बनाऊं. वह हमेशा चाहते थे कि मैं शतक बनाऊं. उन्होंने मुझे ओवरों के बीच में भी कहा कि 'अपना शतक लगाओ, अपना समय लो और इसमें जल्दबाजी मत करो. अगर जरूरत पड़ी तो मैं तेजी ला सकता हूं. एक बातचीत के दौरान गौतम ने इस बात का जिक्र किया है.

बताते चलें भारत और श्रीलंका के बीच ओडीआई सीरीज जारी है. पहले मैच को भारत ने जीत लिया है. अगला मैच 12 दिसंबर को डेढ़ बजे शुरू होगा. इससे पहले मैच को भारत ने 67 रनों से जीता था. टीम इंडिया के परफॉर्मेंस की काफी तारीफें भी हुई थीं.

यह भी पढ़ें: Ramiz Raja on BCCI: PCB के पूर्व चेयरमैन ने कहा बीजेपी की गोद में खेल रहा है बीसीसीआई!

Trending news