22 मार्च से खेला जाएगा IPL 2024 का पहला मैच; इन दो टीमों की होगी भिड़ंत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2119839

22 मार्च से खेला जाएगा IPL 2024 का पहला मैच; इन दो टीमों की होगी भिड़ंत

IPL 2024 Dates: 22 मार्च से IPL मैच खेला जाएगा और आम चुनावों के बावजूद इसे पूरी तरह से देश में आयोजित किया जाएगा, लीग के अध्यक्ष अरुण धूमल ने आज यानी 20 फरवरी को जानकारी दी है. 

22 मार्च से खेला जाएगा IPL 2024 का पहला मैच; इन दो टीमों की होगी भिड़ंत

IPL 2024 Dates: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) 22 मार्च को शुरू होने वाली है और आम चुनावों के बावजूद इसे पूरी तरह से देश में आयोजित किया जाएगा, लीग के अध्यक्ष अरुण धूमल ने आज यानी 20 फरवरी को जानकारी दी है. इलेक्शन अप्रैल और मई में होने की उम्मीद है और यही मुख्य वजह है कि आईपीएल के 17वें संस्करण का कार्यक्रम अभी तक सामने नहीं आया है. 

पीटीआई से बात करते हुए, धूमल ने कहा कि शुरुआत में सिर्फ पहले 15 दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी और बाकी खेलों के लिए रोस्टर आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद तय  किया जाएगा. लोकसभा इलेक्शन की तारीखों का ऐलान अगले महीने की शुरुआत में होने की उम्मीद है. धूमल ने कहा, "हम टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च को देख रहे हैं. हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हम सबसे पहले शुरुआती कार्यक्रम जारी करेंगे. पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा."

2019 में भारत में आयोजित किया गया था मैच
सिर्फ 2009 में, आईपीएल पूरी तरह से विदेश (दक्षिण अफ्रीका) में आयोजित किया गया था, जबकि 2014 संस्करण आम चुनावों की वजह से संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था. हालाँकि, 2019 में चुनाव के बावजूद टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया गया था. इस बात को ध्यान में रखते हुए कि इस समृद्ध लीग के समापन के कुछ ही दिनों के भीतर टी20 वर्ल्ड शुरू हो जाएगा, फाइनल 26 मई को होने की उम्मीद है.

इन दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा मैच
भारत अपना पहला वर्ल्ड कप मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा, जबकि आईसीसी शोपीस की शुरुआत 1 जून को अमेरिका और कनाडा के बीच मुकाबले से होगी. जैसा कि नियम है, आईपीएल का उद्घाटन मैच पिछले साल के फाइनलिस्ट, इस मामले में विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और उपविजेता गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. 

2024 सीज़न का सबसे महंगा खिलाड़ी
2024 सीज़न के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पिछले साल दिसंबर में हुई थी और कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा 24.75 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क लीग के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे.

Trending news