श्रीलंकाई गेंदबाजों ने 'बैजबॉल' के दीवाने को किया तहस-नहस, तीसरे टेस्ट में इतिहास रचने से कुछ कदम दूर !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2422105

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने 'बैजबॉल' के दीवाने को किया तहस-नहस, तीसरे टेस्ट में इतिहास रचने से कुछ कदम दूर !

ENG vs SL: श्रीलंका ने द ओवल में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में काफी मजबूत स्थिति में है.  श्रीलंकाई टीम मेजबान टीम इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल करने में महज 125 रन दूर है.  तीन मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड ने श्रीलंका पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.   

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने 'बैजबॉल' के दीवाने को किया तहस-नहस, तीसरे टेस्ट में इतिहास रचने से कुछ कदम दूर !

ENG vs SL 3rd Test: 'द ओवल लंदन में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में मेहमान टीम ने इंग्लिश टीम पर मजबूत पकड़ बना ली है. श्रीलंकाई टीम जीत से सिर्फ कुछ ही कदम की दूरी पर है. वहीं, सीरीज में 2-0 से आगे चल रही मेजबान टीम को अगर इस मैच में जीतना है तो उन्हें श्रीलंका के 9 बल्लेबाजों को आउट करना होगा.        

इंग्लैंड टीम के असिसटेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड ने कहा है कि अगर उनकी टीम को ओवल में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट में जीत हासिल करनी है तो उन्हें "एक अच्छे दिन की जरूरत है." इस मैच में इंग्लिश बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे सरेंडर कर दिया. जबकि श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने भी जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत के बेहद करीब पहुंचा दिया है.

श्रीलंका इतिहास रचने से महज 125 रन दूर
श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिए हैं. क्रीज पर ऑपनर पथुम निशांका 56 रन और नंबर तीन बल्लेबाजी करने आए कुसल मेंडिस 35 रन बनाकर डटे हुए हैं.  अब चौथे दिन श्रीलंका को इंग्लैंड पर ऐतिहासिक जीत हासिल करने के लिए महज 125 रनों की आवश्यकता है.

कोलिंगवुड ने क्या कहा?
बीबीसी स्पोर्ट ने कॉलिंगवुड के हवाले से कहा, "अगर हमें यह मुकाबला जीतना है तो हमें एक खास दिन की जरूरत होगी. ड्रेसिंग रूम में यकीन होना चाहिए. इस स्थिति से जीतना एक यादगार टेस्ट मैच होगा. यह टीम कुछ खास चीजें करने में सक्षम है. हमें यह यकीन रखना होगा कि हम परस्थिति को बदल सकते हैं. उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. यह एक रोमांचक अवसर है. हम हमेशा असफलताओं के बजाय अवसरों पर ध्यान देते हैं."

तीसरे टेस्ट में क्या-क्या हुआ?
इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका की पहली पारी भी महज 263 रनों पर ढह गई. हालांकि, इसके बाद श्रीलंका के गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए मेजबान टीम को दूसरी पारी में सिर्फ 156 रनों पर समेट दिया.

तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम इंग्लैंड ने पहले ही 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. इंग्लैंड को पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट और दूसरे टेस्ट मैच में 190 रनों से जीत मिली थी.

Trending news