ENG Vs SL Head To Head: क्या श्रीलंका पड़ेगा इंग्लैंड पर भारी; ये ODI आंकड़े दे रहे हैं किस बात की गवाही ?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1930085

ENG Vs SL Head To Head: क्या श्रीलंका पड़ेगा इंग्लैंड पर भारी; ये ODI आंकड़े दे रहे हैं किस बात की गवाही ?

ENG Vs SL Head To Head: इंग्लैंड (ENG) बनाम नीदरलैंड (NED) के बीच वर्ल्ड कप का 25वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम , बेंगलुरु में होगा. इस मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं दोनों टीमों के बीच खेले गए ODI मैचों के रिकॅार्ड, जो आपको बताएगा कौन किस पर कितना भारी है? 

 

ENG Vs SL Head To Head: क्या श्रीलंका पड़ेगा इंग्लैंड पर भारी; ये ODI आंकड़े दे रहे हैं किस बात की गवाही ?

ENG Vs SL Head To Head: ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस बार कई मुकाबले में उलट फेर देखने को मिले. नीदरलैंड ने बड़ा उलट फेर करते हुए जहां साउथ अफ्रीका को हराया, तो वहीं अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पाकिस्तान पर जीत दर्ज कर सभी प्रतिद्वदियों को चौंका दिया है. अब इंग्लैंड का अगला मैच श्रीलंका के खिलाफ  26 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा.

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों ने शुरुआत बहुत खराब की है और दोनों टीमों ने सिर्फ एक-एक मुकाबले में जीत दर्ज की है. वहीं दोनों टीमें फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में नीचले पायदान पर है. अब इस मैच को जीतकर अपनी स्थिति में सुधार करना चाहेंगी. ऐसे में हम आपको मैच से पहले दोनों के बीच वनडे मैचों के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे.

ODI में ENG बनाम SL हेड-टू-हेड
विश्व कप 2023 में दोनों टीमों ने काफी खराब प्रदर्शन की है. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड चार मुकबालों में से सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है. जबकि न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका से बुरी तरह से हार का सामना किया है. वहीं श्रीलंकाई टीम ने भी चार मैचों में से सिर्फ एक मुकाबले में जीत दर्जी की है. ऐसे में ये मुकाबला दोनों टीमों के नजरिए से बहुत अहम हो गया है.

बहरहाल, वनडे में दोनों टीमें 78 बार आमने-सामने हुई हैं. इंग्लैंड ने 38 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि 36 मुकाबले में श्रीलंका ने जीत हासिल की है. वहीं एक मैच टाई रहा है और तीन मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है.

वर्ल्ड कप में ENG बनाम SL हेड-टू-हेड
वर्ल्ड कप के इतिहास में इंग्लैड और श्रीलंका के बीच कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं. यहां इंग्लैंड की टीम श्रीलंका से 6-5 से आगे है.

भारती सरजमीं पर कौन किस पर भारी?
 इंग्लैंड और श्रीलंका भातीय सरजमीं पर एक दूसरे के खिलाफ दो मैचों में आमने-सामने हुई हैं. यहां पर इंग्लैंड की टीम श्रीलंका पर ज्यादा भारी है. दोनों मुकाबले में इंग्लैंड ने श्रीलंका को हराया है. ये दोनों मैच पुणे और दिल्ली में खेला गया था.     

Trending news