Eng Vs Pak: 70 साल में पहली बार पाकिस्तान ने होम ग्राउंड पर 0-3 से गंवाई टेस्ट सीरीज़
Advertisement

Eng Vs Pak: 70 साल में पहली बार पाकिस्तान ने होम ग्राउंड पर 0-3 से गंवाई टेस्ट सीरीज़

Pakistan Vs England Test: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड ने उसके घर में आकर 3-0 से शिकस्त दे दी है. ऐसा पहली बार है जब पाकिस्तान की इतनी बुरी हार का सामना करना पड़ा.

Eng Vs Pak: 70 साल में पहली बार पाकिस्तान ने होम ग्राउंड पर 0-3 से गंवाई टेस्ट सीरीज़

Eng Vs Pak: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज़ के तीसरे और आखिरी टेस्ट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 3-0 से सीरीज़ कब्जा ली. पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान को अपने घर में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड ने कराची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच को 8 विकेट से जीत लिया, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लिश टीम को जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे उसने 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.

इंग्लैंड की तरफ से सलामी बल्लेबाज बेन डकेट ने 82 रन बनाए और कप्तान बेन स्टोक्स 35 रन बनाकर नॉटआउट रहे जबकि कल टार्गेट का पीछा करने उतरे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने आक्रामक क्रिकेट खेली और 2 विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए. कराली 41 गेंद में 41 रन बनाकर आउट हुए जबकि रेहान अहमद 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

अपनी क्लासमेट से शादी करने जा रहा है यह पाक स्टार गेंदबाज, तीन दिन बाद होगा निकाह

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम दूसरी पारी में 216 रन पर आउट हो गई और इंग्लिश टीम को जीत के लिए 167 रन का टारगेट दिया. पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 54 रन और सऊद शकील ने 53 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए डेब्यु करने वाले युवा स्पिनर मुहम्मद रेहान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके. रेहान अहमद डेब्यू मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा क्रिकेटर बने.

इस सीरीज़ से पहले तक मेजबान टीम पाकिस्तान कभभई भी सीरीज़ के सारे मैच नहीं हारी थी. पहली बार पाकिस्तान को उसके घर में टेस्ट सीरीज में तीन शून्य से व्हाइटवॉश किया गया है. इंग्लैंड ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 74 रन से और दूसरे मैच में 26 रन से हराकर सीरीज जीती थी.

शाहीन अफरीदी की शादी की तारीख आई सामने, हारिस रऊफ भी करेंगे निकाह

सीरीज़ का दूसरा मैच जीतने के बाद, इंग्लैंड ने 22 साल बाद पाकिस्तान में सीरीज़ जीती. टीम की इस तरह परफॉर्मेंस को लेकर कप्तान बाबर आज़म पर तरह-तरह के सवाल खड़े पहले ही खड़े हो रहे थे. अब बाबर आजम को और सख्त सवालों का सामना करना पड़ेगा. कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया है कि बाबर आज़म से टेस्ट टीम की कप्तानी वापस ले लेनी चाहिए. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news