ENG vs AFG Head To Head: ODI में कौन किस पर भारी? जानें क्या कहते हैं 8 सालों के वनडे आकड़ें
Advertisement

ENG vs AFG Head To Head: ODI में कौन किस पर भारी? जानें क्या कहते हैं 8 सालों के वनडे आकड़ें

World Cup 2023: भारत ( ENG ) बनाम पाकिस्तान ( AFG ) के बीच वर्ल्ड कप का 13वां मैच खेला जाएगा. ये मुकाबला अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम, दिल्ली में होगा. इस मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं दोनों टीमों के बीच 8 सालों का वनडे रिकॅार्ड, जो आपको बताएगा कौन किस पर कितना भारी है? 

 

ENG vs AFG Head To Head: ODI में कौन किस पर भारी? जानें क्या कहते हैं 8 सालों के वनडे आकड़ें

ENG vs AFG Head To Head: ICC वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप को शुरू हुए एक सप्ताह से ज्यादा हो गया है, इस दौरान कई रिकॉर्ड दर्ज हुए, जहां टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर शानदार जीत दर्ज की, तो वहीं पाकिस्तान ने श्रीलंका पर ऐतिहासिक जीत हासिल की. इंग्लैंड ने अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 137 रनों से करारी शिकस्त दी. जबकि अफगानिस्तान टीम अपनी दोनों शुरुआती मुकाबले हार चुकी है. वहीं जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड टीम इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेगी. हालांकि, अफगानिस्तान की मजबूत स्पिन गेंदबाजी के आगे ये आसान नहीं होगा. अफगानिस्तानी कप्तान के साथ विकेट कीपर रहमानुल्लाह गुरबाज शानदार फॉर्म में हैं जो कभी भी  मैच का रुख बदल सकते हैं. ऐसे में ये मुकाबला इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगा. ऐसे में मैच से पहले हम आज आपको दोनों के बीच खेले गए वनडे मुकाबले के हेड-टू-हेड के बारे में बताएंगे.   

ODI में ENG बनाम AFG हेड टू हेड
वर्ल्ड कप में इस बार दोनों टीमों की शुरुआत कुछ खास नहीं रहा है, अफगानिस्तान टीम ने अपनी शुरुआती दोनों मुकाबले में हार का समना किया है. जबकि इंग्लैंड पहले मुकाबले में हारने के बाद, दूसरे मैच में बांग्लादेश को हराया है. 

बहरहाल, ODI क्रिकेट में दोनों टीमों ने 8 साल में कुल  2 मुकबाले खेले हैं, जिसमें इंग्लैंड टीम का पलरा भारी है. इंग्लैंड 2-0 से आगे है, इंग्लैंड ने बांग्लादेश पर दोनों मुकाबले में जीत दर्ज की है. 

ODI World Cup में ENG बनाम AFG हेड टू हेड
वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमों के बीच सिर्फ 2 मैच खेले गए हैं, इसमें भी इंग्लैंड टीम का दबदबा रहा है. इंग्लैंड टीम 2-0 से आगे है.  वहीं अफगानिस्तान इस मैच को जीत कर इंग्लैंड के विजय रथ को रोकना चाहेगा तो, वहीं इंग्लैंड टीम जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को दोनों मुकाबले में साल 2015 और 2019 के वर्ल्ड कप में हराया है. 

इंग्लैंड टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय सरजमाीं पर एक भी मैच नहीं खेला है. 

Trending news