Dinesh Karthik Retirement: क्या दिनेश कार्तिक का है यह आखिरी आईपीएल; रिटायरमेंट के दिए हिंट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2259737

Dinesh Karthik Retirement: क्या दिनेश कार्तिक का है यह आखिरी आईपीएल; रिटायरमेंट के दिए हिंट

Dinesh Karthik Retirement: दिनेश कार्तिक का यह आखिरी आईपीएल हो सकता है. उन्होंने रिटायरमेंट का आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Dinesh Karthik Retirement: क्या दिनेश कार्तिक का है यह आखिरी आईपीएल; रिटायरमेंट के दिए हिंट

Dinesh Karthik Retirement: बुधवार को आरसीबी के आईपीएल 2024 एलिमिनेटर में राजस्थान से हारने के बाद अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने ऐसे हिंट दिए हैं कि शायद यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्लेऑफ़ मैच में दिल तोड़ने वाली हार के बाद कार्तिक ने अपने दस्ताने उतार दिए और भीड़ की तालियों का स्वागत किया.

दिनेश कार्तिक ने दिए हिंट

173 रनों के सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए रोवमैन पॉवेल के जरिए राजस्थान के लिए विजयी रन बनाने के बाद 38 साल के दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली को भावनात्मक रूप से गले लगाया. कई बार तनाव झेलने के बाद कार्तिक ने अभी तक आधिकारिक तौर पर आईपीएल से अपने संन्यास की पुष्टि नहीं की है. आईपीएल 2024 एक खिलाड़ी के रूप में उनका आखिरी सीजन हो सकता है.

आरसीबी से मिला गार्ड ऑफ ऑनर

रॉयल्स से 4 विकेट की हार के बाद खिलाड़ियों के मैदान से बाहर जाने से पहले दिनेश कार्तिक को अपने आरसीबी टीम के साथियों से भावनात्मक गार्ड ऑफ ऑनर भी मिला. सीजन के बीच में आरसीबी प्वाइंट्स टेबल पर सबसे निचले पायदान पर थी और उसने 8 मैचों में से सिर्फ एक मैच जीता था. हालांकि, आरसीबी ने लगातार छह मैच जीतकर प्लेऑफ में प्रवेश किया, जिसमें 5 बार के चैंपियन सुपर किंग्स को नॉकआउट पंच भी शामिल था.

दिनेश कार्तिक ने 257 मैचों में 22 अर्धशत लगाकर 4842 रन बनाए हैं. कार्तिक ने आईपीएल में उम्र को मात देना जारी रखा, खासकर आरसीबी में शामिल होने के बाद. विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कमेंटरी प्रतिबद्धताओं और आईपीएल के लिए अपनी तैयारी को संभाला क्योंकि वह 2022 में टी20 विश्व कप के बाद सीनियर राष्ट्रीय टीम का लगातार हिस्सा नहीं थे.

 

विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने पूरे आईपीएल करियर में छह टीमों का प्रतिनिधित्व किया है. 2011 में पंजाब जाने से पहले उन्होंने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ शुरुआत की. 2014 में दिल्ली वापस जाने से पहले उन्होंने अगले दो सीज़न मुंबई के साथ बिताए. 2015 में आरसीबी ने उन्हें जीत लिया और चार सीज़न बिताने से पहले उन्होंने 2016 और 2017 में गुजरात लायंस के लिए खेला. कार्तिक 2022 में आरसीबी में लौटे और फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाई।

Trending news