ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी लेगा संन्यास, पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी लेगा संन्यास, पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने संन्यास लेने का ऐलान किया है. वह अपना आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी लेगा संन्यास, पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी डेविड वॉर्नर जल्द ही संन्यास ले सकते हैं. यह जानकारी ICC ने अपनी वेबसाइट पर शेयर की है. डेविड वार्नर जनवरी साल 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे. नए साल के शुरूआत में ही ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के दरमियान टेस्ट सीरीज होनी है. 

ICC ने की पुष्टि

ICC की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक वॉर्नर ने हाल ही में टेस्ट से संन्यास लेने की बात कही है. वह पाकिस्तान के खिलाफ अपनी आखिरी सीरीज खेलने के बाद संन्यास ले लेंगे. अंदाया लगाया जा रहा है कि वह जल्द ही वेस्टइंडीज के खिलाफ भी दो मैचों में हिस्सा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 जीतने के बाद धोनी ने खिलाड़ियों को दिया दिल जीतने वाला पैगाम, पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच

फिलहाल वॉर्नर भारत के खिलाफ होने वाले फाइनल मैच की तैयारी कर रहे हैं. वह जल्द ही एशेज सीरीज का हिस्सा होंगे. यह सीरीज 16 जून से शुरू होने वाली है. वार्नर के मुताबिक "आपको रन बनाने होंगे. मैंने हमेशा कहा है कि (2024) टी20 विश्व कप में शायद मेरा आखिरी मैच होगा. मैं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और एशेज सीरीज के बाद पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में आखिरी बार खेलूंगा."

शानदार रहा करियर

ख्याल रहे कि डेविड वार्नर ने आस्ट्रेलियाई टीम के लिए अच्छी कारकरदगी की है. उन्होंने 102 टेस्ट मैचों में 8158 रनों का स्कोर खड़ा किया है. वॉर्नर ने अपने करियर में 3 दोहरे शतक, 25 शतक और 34 आर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने टेस्ट से सबसे ज्यादा स्कोर 335 रन बनाए हैं. वह भारत, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

Zee Salaam Live TV:

Trending news