ब्रेट ली का बड़ा तंज़, कहा-"भारत ने वर्ल्डकप के लिए अपनी बेहतरीन कार गैरेज में ही छोड़ दी"
Advertisement

ब्रेट ली का बड़ा तंज़, कहा-"भारत ने वर्ल्डकप के लिए अपनी बेहतरीन कार गैरेज में ही छोड़ दी"

ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्डकप के लिए गई भारतीय टीम पर दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि भारत अपनी बेहतरीन कार को गैरेज में ही छोड़कर खेलने चली गई. ब्रेट ली ने यह बात खलीज टाइम्स के साथ खास बातचीत करते हुए कही. 

File PHOTO

Brett Lee on Indian Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को लेकर अपने विचार रखते हुए बड़ा बयान दिया है. आईपीएल में तेज़ रफ्तार के साथ बेहतरीन गेंदबाजी कर दुनिया भर के क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी तरफ खींचने वाले उमरान मलिक को लेकर ब्रेट ली ने बड़ा बयान दिया है. 

खलीज टाइम्स से बात करते हुए ब्रेट ली ने भारतीय गेंदबाजी पर आपत्ति जताते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम में उमरान मलिक जैसे गेंदबाज हैं जो 150 किमी फी घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं लेकिन अनुभव की कमी है. उन्होंने आगे कहा, "मुझे हैरानी है कि उन्होंने उमरान मलिक को टीम में शामिल क्यों नहीं किया. वे इस तरह है जैसे, 'आपके पास सबसे अच्छी कार है लेकिन आप उसे गैरेज में छोड़ देते हैं, लेकिन फिर इसका क्या इस्तेमा है?"

यह भी देखिए: "अमित शाह के बेटे सचिव बने रह सकते हैं तो गांगुली अध्यक्ष क्यों नहीं? किया जा रहा अपमानित"

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा कि वह नौजवान हैं और उनके पास अनुभव की कमी है लेकिन उनकी गेंदबाजी की रफ्तार दूसरों की तुलना में अच्छी और तेज है. उमरान मलिक वर्ल्डकप में कई बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते थे. ब्रेट ली ने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने उमरान मलिक को बहुत कम मौका दिया है, उन्हें लगता है कि वह अभी तैयार नहीं हैं. वर्ल्डकप से पहले विश्व स्तरीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का चोटिल होना भारत के लिए बड़ा झटका है. ऐसे में उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता था. 

ली ने कहा कि हकीकत यह है कि जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट का सामना करना पड़ा, यह भारत की संभावनाओं (विश्व कप में) के लिए बहुत बड़ा झटका है," उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा कि बुमराह के बगैर कि वे जीत नहीं सकते लेकिन भारत उस वक्त बहुत मजबूत होता जब जसप्रीत बुमराह टीम में होते हैं. उनके नाम होने से भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाजों पर दबाव पड़ेगा.

यह भी देखिए: PCB अध्यक्ष ने माना भारतीय टीम की काबिलियत का लोहा, तारीफ में कही बड़ी बात

कौन हैं उमरान मलिक?
उमरान मलिक भारतीय गेंदबाज हैं. उन्होंने आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए बल्लेबाजों को अपने बल्ला थामने पर मजबूर कर दिया था. 150 और उससे भी तेज़ रफ्तार में बॉल कराने पर उन्होंने दुनियाभर में सुर्खियों बंटोरी. यही कारण है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज ने उमरान मलिक को ICC वर्ल्डकप 2022 में देखना चाहते हैं. 

Trending news