Ind vs Pak: भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ा इरफान पठान का रिकॉर्ड, पाक के सामने कोई गेंदबाज नहीं कर पाया ये कारनामा
Advertisement

Ind vs Pak: भुवनेश्वर कुमार ने तोड़ा इरफान पठान का रिकॉर्ड, पाक के सामने कोई गेंदबाज नहीं कर पाया ये कारनामा

Bhuvneshwar Kumar Record: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को हुए मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार ने बड़ी कामयाबी हासिल की. साथ ही उन्होंने भारत के पूर्व दिग्गज गेंदबाज इरफान पठान का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. जानिए क्या है रिकॉर्ड

File PHOTO

Ind Vs Pak Bhuvneshwar Kumar: भारत ने आज पाकिस्तान को हराकर एशिया कप 2022 के सफर का आगाज़ किया है. हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, जिसे फैंस टी-20 मुकाबले में मिली हार के बदले के तौर पर देख रहे हैं. रविवार को हुए इस महामुकाबले में भारत के तेज गेंदबाजों ने चमत्कारी बॉलिंग की. भुवनेश्वर कुमार हों या फिर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, दोनों ने ही पाक टीम के खिलाड़ियों के पसीने छुड़ा दिए. साथ ही इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने एक बड़ी रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. आइए जानते हैं क्या है भुवी का वो रिकॉर्ड?

भुवी ने हासिल किए अहम विकेट

दरअसल भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ हुए इस महामुकाबले में 4 ओवर्स में 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए हैं. इनमें सबसे उन्होंने पाकिस्तान टीम के उन बल्लेबाजों का शिकार किया जो किसी भी समय मैच का रुख पलटने की ताकत रखते हैं. सबसे बड़े नाम की बात करें तो वो है बाबर आज़म. बाबर पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं और टी-20 में दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. ऐसे में उनको वापस पवेलियन भेजना भुवनेश्व के लिए बड़ी बात थी. इसके अलावा उन्होंने दो ऑलराउंडर मोहम्मद शादाब और आसिफ अली को भी आउट किया है. वहीं चौथा विकेट उन्होंने पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह का हासिल किया है. 

यह भी पढ़ें:
Ind Vs Pak: पाक की हार के बाद पूर्व मंत्री ने किया ट्वीट, खुद की करवा ली बेइज्ज़ती, जानें ऐसा क्या कहा?

बाबर आजम किया किया चला

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबार आजम जब सिर्फ 10 रनों पर खेल रहे थे तो भुवनेश्वर कुमार ने ऐसी गेंद फेंकी कि अर्शदीप के हाथों में कैच पहुंच गया और बाबर आजम की पारी 10 रनों पर सिमटकर रह गई. बाबर आजम का आउट होना पाकिस्तान के लिए बड़ा सदमा था. क्योंकि पाकिस्तानी टीम और पाकिस्तानी फैंस को उनसे बहुत सी उम्मीदें थी, जिनपर भारत के भुवनेश्वर कुमार ने पानी फेर दिया. 

यह भी पढ़ें:
Naseem Shah Ind vs Pak: कौन है 19 साल का नसीम शाह, जिसने डेब्यू मैच में ही विराट कोहली को कर दिया मुरीद

रिकॉर्ड कर लिया अपने नाम

भारतीय टीम के लिए बहुत जरूरी था कि भुवनेश्वर कुमार कुछ इसी तरह की परफॉर्मेंस दें. क्योंकि भारत के एक और बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में भारत की भुवनेश्वर से उम्मीदें और ज्यादा बढ़ गई थीं और वो उम्मीदों पर ऐसे खरे उतरे कि अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया. दरअसल भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट हासल कर लिए जो टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी भारतीय गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है. 

यह भी पढ़ें:
Ind-Pak 2022: पाकिस्तान को हराने के बाद रोहित और बाबर ने बयान किया हाल-ए-दिल, कह दी बड़ी बात

इरफान पठान को तोड़ा रिकॉर्ड

इतना ही नहीं भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं. एशिया कप 2022 के महमुकाबले में उन्होंने चार विकेटों के साथ, पाकिस्तान के खिलाफ अपने टी20 विकेटों की तादाद 9 कर ली है. भुवनेश्वर कुमार के बाद दूसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या आते हैं. उन्होंने भी इस मुकाबले में 3 विकेट हासिल किए जिसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ उनके विकटों की तादाद  सात हो गई है. इन दोनों से पहले पाकिस्तान के खिलाफ, T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज इरफान पठान थे. 

Trending news