रांची की पिच देखकर बेन स्टोक्स के उड़े होश; कहा, "पहले कभी नहीं देखी ऐसी पिच"
Advertisement

रांची की पिच देखकर बेन स्टोक्स के उड़े होश; कहा, "पहले कभी नहीं देखी ऐसी पिच"

Ben Stokes on Ranchi Pitch: और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैट झारखंड के रांची में खेला जाना है. इस बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स रांची टेस्ट की पिच से देख हैरान हो गए. 

रांची की पिच देखकर बेन स्टोक्स के उड़े होश; कहा, "पहले कभी नहीं देखी ऐसी पिच"

Ben Stokes on Ranchi Pitch: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैट झारखंड के रांची में खेला जाना है. इस बीच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स रांची टेस्ट की पिच से देख हैरान हो गए. उन्होंने कहा कि उन्होंने पहले कभी भी ऐसी पिच नहीं देखी है. रांची टेस्ट की पिच दूर से घासदार दिखती है, लेकिन करीब से देखने पर उसमें कई दरारें हैं. 

बेन स्टोक्स पिच देखकर हो गए हैरान
इंग्लैंड के उप-कप्तान ओली पोप ने 21 फरवरी को कहा था कि पिच में पहले से ही दरारें हैं, जिससे संकेत मिलता है कि टर्न और उछाल शुरू से ही प्रभावी रहेगी.  वहीं, स्टोक्स ने कहा, "यह दिलचस्प लग रहा था, है ना? मुझे नहीं पता, मैंने पहले कभी ऐसा कुछ नहीं देखा है इसलिए मुझे कोई अंदाज़ा नहीं है. मुझे नहीं पता कि क्या हो सकता है. अगर आप विपरीत छोरों के एक तरफ नीचे देखते हैं यह उससे बिल्कुल अलग दिखता था, जिसे मैं देखने का आदी हूं, खासकर भारत में. चेंजिंग-रूम में यह हरा और घास वाला दिखता था, लेकिन फिर आप वहां जाते हैं, तो यह अलग दिखता था."

सीरीज बराबर करने के लक्ष्य से उतरेगी टीम
हालांकि, स्पिन के माफिक पिच इंग्लैंड के स्पिनरों टॉम हार्टले, शोएब बशीर और रेहान अहमद को रांची में समीकरण में लाएगी, जहां उनका लक्ष्य भारत के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज को बराबर करना है, लेकिन मार्क वुड की जगह ओली रॉबिन्सन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की चर्चा है. रांची में गेंदबाजी करने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर स्टोक्स ने कुछ स्पष्ट नहीं किया.

स्टोक्स ने क्या कहा?
उन्होंने कहा, "सर्जरी से पहले मुझे गेंदबाजी शुरू करने के लिए 12 से 13 सप्ताह का वक्त बताया गया था. मैं उससे दो सप्ताह आगे हूं, लेकिन देखते हैं सब कुछ कैसा रहता है. अगर मुझे लगेगा कि मैं गेंदबाजी करने में सक्षम हूं तो मैं गेंदबाजी करूंगा. 21 फरवरी को गेंदबाजी करते समय मेरा घुटना बिल्कुल ठीक था. उस 20 मिनट की बाधा को पार करना अच्छा था, जिस पर मैं इस समय काम कर रहा हूं."

Trending news