Ind vs SL Match से पहले BCCI ने किया सेलेक्शन कमेटी का ऐलान, इस शख्स को दी बड़ी जम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1518420

Ind vs SL Match से पहले BCCI ने किया सेलेक्शन कमेटी का ऐलान, इस शख्स को दी बड़ी जम्मेदारी

Team India New Selection Committee: टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी का ऐलान हो गया है. सेलेक्शन केमटी टीम में बड़ा बदलाव कर सकती है क्योंकि पिछले 2 सालों से टीम ने कोई कप नहीं जीता है.

Ind vs SL Match से पहले BCCI ने किया सेलेक्शन कमेटी का ऐलान, इस शख्स को दी बड़ी जम्मेदारी

Team India New Selection Committee: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया के लिए सेलेक्शन कमेटी का ऐलान कर दिया है. क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने पांच मेंबर्स की एक टीम का ऐलान किया है. मेन सेलेक्टर के तौर पर फिर से चेतन शर्मा का चयन किया गया है. आपको बता दें टी20 वर्ल्ड कप के बाद चेतन शर्मा की चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था.

सेलेक्शन कमेंटी में हुआ किसका चुनाव

जानकारी के लिए बता दें चेतन शर्मा के अलावा इस समिति में शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरत को चुना गया है. चेचतन शर्मा लगातार दूसरी बार सेलेक्शन कमेटी के मेन सेलेक्टर बने है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सेलेक्शन पैनल को तकरीबन 600 के करीब एप्लिकेशन मिले थे. जिसमें से केवल 11 लोगों को इंटरव्यू के लिए चुना गया था. जिसके बाद चेतन को फिर से मुख्य कोच बनाने का फैसला किया गया है. उन्हें नॉर्थ जोन, श्रीधरन शरत साउथ जोन, सलिल अंकोला वेस्ट जोन, शिव सुंदर दास ईस्ट जोन से सेलेक्शन पैनल में चुना गया है.

अप्लाई करने वालों में थे कई बड़े नाम

आपको जानकारी के लिए बता दें अप्लाई करने वालों में कई बड़े नाम शामिल थे. जिनमें वेंकटेश प्रसाद, नयन मोंगिया, मनिंदर सिंह, अतुल वासन, निखिल चोपड़ा, अमय खुरसिया, ज्ञानेंद्र पांडे और मुकुंद कुमार थे. आपको बता दें इससे पहले एक बीसीसीआई अधिकारी ने जानकारी थी कि चेतन शर्मा और उनकी समिति घरेलू क्रिकेट को देख रही है. 

बताते चलें कि चेतन शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने दो वर्ल्ड कप दवाई हैं. साल 2021  और साल 2022 में टीम को हार का सामना करना पड़ा था. वहीं साल 2022 में एशिया कप में भी भारत को सुपर फॉर में जाकर हार मिली थी. ऐसे में जानकारों का मानना है कि अब कमेटी पर काफी दबाव रहने वाला है.

यह भी पढ़ें: Ind vs SL T20: सूर्यकुमार ने मैच से पहले इस धुरंधर से ली खास टिप्स, बोले मैं करना चाहता हूं ऐसा

Trending news