सेमीफइनल मैच से पहले BCCI पर लगें पिच से छेड़छाड़ के इल्जाम; ICC ने पेश की सफाई
Advertisement

सेमीफइनल मैच से पहले BCCI पर लगें पिच से छेड़छाड़ के इल्जाम; ICC ने पेश की सफाई

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मैच पर भारत समेत पूरी दुनिया की निगाहें हैं, लेकिन इस मुकाबले से पहले BCCI पर बड़ा इल्जाम लगा हैं.

सेमीफइनल मैच से पहले BCCI पर लगें पिच से छेड़छाड़ के इल्जाम; ICC ने पेश की सफाई

World Cup 2023: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है. इस मैच पर भारत समेत पूरी दुनिया की निगाहें हैं, लेकिन इस मुकाबले से पहले BCCI पर बड़ा इल्जाम लगा हैं. BCCI पर इल्जाम है कि सेमीफाइन मैच से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया के मुताबिक पिच बनाई है. इसके बाद क्रिकेट जगत में हंगामा मच गया, लेकिन BCCI ने इन आरोपों को खारिज करते हुए सफाई दी है. 

ICC पेश की सफाई

BCCI पर ये भी इल्जाम लगें हैं कि इस मैच की पिच को धीमी पिच बनाने के आदेश दिए हैं ताकि विरोधी टीम न्यूजीलैंड को परेशानी हो और इंडिया आसानी से ये मैच जीत जाए. अब इस पूरे मामले पर BCCI और ICC ने सफाई पेश की है. 

ICC के सलाहकार एंडी के मार्गदर्शन में बनाई गई पिच

अंग्रेजी अखबार 'द डेली मेल' के मुताबिक, BCCI के प्रवक्ता के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा है, "ICC के स्वतंत्र पिच सलाहकार मेजबान बोर्ड के साथ काम करते हैं." उन्होंने बताया, "सलाहकार प्रस्तावित मैदान की पिच को लेकर मेजबान बोर्ड के साथ मिलकर काम करते हैं और यही इस पूरे टूर्नामेंट में हुआ है."

रिपोर्ट में लिखा गया है, "जो पिच बनाई जा रही हैं वो ICC के सलाहकार एंडी एटिंकसन के मागदर्शन में बनाई जा रही हैं. अखबार ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जिस पिच पर मैच होना उसे शुरुआत में चुना नहीं गया था, उसे बाद में चुना गया है."

एंडी ने कही ये बात

रिपोर्ट के मुताबिक, एंडी एटिंकसन ने बताया है, "पिच नंबर-7 पर मैच होना था, ये ताजा पिच है लेकिन आखिरी वक्त पर इसे बदला गया और तय किया गया कि पिच नंबर-6 पर मैच होगा, जिस पर पहले से ही 2 मैच हो चुके हैं. पिच नंबर-7 में कुछ परेशानी थी. वह इस बात को शेयर नहीं कर सकते कि क्या परेशानी थी."

Zee Salaam Live TV

 

Trending news