IND vs BAN: कानपुर में बांग्लादेशी ‘Super Fan’ की हुई पिटाई में क्रिकेटर मोहम्मद सिराज का भी नाम!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2449603

IND vs BAN: कानपुर में बांग्लादेशी ‘Super Fan’ की हुई पिटाई में क्रिकेटर मोहम्मद सिराज का भी नाम!

IND vs BAN: भारत और बांग्लदेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन कानपुर स्टेडियम के बाहर बांग्लादेश के सुपर फैन  'टाइगर रोबी' की ़भारतीय फैंस ने पिटाई कर दी. आरोप है कि बांग्लादेशी फैन ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को गाली दी थी, इसके बाद मैच देखने आए भारतीय फैंस गुस्सा गए और उनकी पिटाई कर दी. पुलिस ने बांग्लादेशी फैन को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया है.  

IND vs BAN: कानपुर में बांग्लादेशी ‘Super Fan’ की हुई पिटाई में क्रिकेटर मोहम्मद सिराज का भी नाम!

IND vs BAN: भारत और बांग्लदेश के बीच कानपुर में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. इस मैच में जिसका डर था वही हुआ. बारिश की वजह से पहले दिन के खेल में सिर्फ 35 ओवर ही फेंके जा सके. इन सब के बीच के एक बड़ा बवाल हो गया. दरअसल, ग्रीन पार्क स्टेडियम के बाहर बांग्लादेश के एक फैन की जमकर पिटाई हो गई.

बांग्लादेश के इस फैन का नाम 'टाइगर रोबी' है. आरोप है कि कानपुर स्टेडियम में भारतीय फैंस ने उनकी जमकर पिटाई कर दी. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वो पिटाई के बाद रोते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, पुलिस बांग्लादेश के इस सुपरफैन को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाया. लेकिन इस पिटाई में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भी नाम लिया जा रहा है. आखिर इस मामले में सिराज का नाम क्यों ले जा रहा है? आइए जानते हैं इसकी वजह है.

बांग्लादेशी फैन की पिटाई में सिराज का नाम क्यों आया?
मोहम्मद सिराज का नाम इस पिटाई में क्यों आया? इससे पहले ये जान लेते हैं कि आखिर टाइगर रोबी की पिटाई भारतीय फैंस ने क्यों की? सोशल मीडिया पर किए दावे के मुताबिक, टाइगर रोबी ने मैच के दौरान ऐसी गंदी हरकत की थी जिससे भारती प्रशंसक काफी गुस्से में आ गए थे.दावा है कि बांग्लादेशी फैन रोबी ने मोहम्मद सिराज को गाली दी. इसी को लेकर  मैच देखेन आए फैंस भड़क गए. इससे पहले भी बांग्लादेश के इस फैन को लेकर दावा किया था कि चेन्नई में भी टीम इंडिया के खिलाफ नारेबाजी की थी.

यह भी पढें:- कानपुर टेस्ट के बीच में हिन्दू संगठनों ने काटा भारी बवाल, बांग्लादेश फैंस की पिटाई, पुलिस ने संभाला मोर्चा

 

कानपुर में संगठनों का बवाल
वैसे कानपुर में बांग्लादेशी टीम के खिलाफ हिन्दू संगठनों के लोगों ने जमकर विरोध किया. ये विरोध हिन्दू संगठनों ने हाल ही में बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हुई हिंसा में कई हिंदू परिवारों को जानमाल और धार्मिक स्थानों का भारी नुकसान होने को लेकर किया. अब बांग्लादेशी फैन की पिटाई को भी इसी घटना से जोड़कर देखा जा रहा है, हालांकि इसे लेकर अभी तक ये साबित नहीं हो सका है कि ये हिन्दू संगठनों के विरोध के कारण हुआ है.

कानपुर में टेस्ट के दिन पहले दिन क्या-क्या हुआ?
कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. लेकिन बारिश की वजह से पहले दिन का सिर्फ 35 ओवर का ही हो सका. बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने अपने पहले 2 विकेट जल्दी गंवा दिए, इन दोनों बल्लेबाजों को पवेललियन की राह आकाश दीप ने दिखाई. हालांकि, इसके बाद बांग्लादेश ने 3 विकेट के नुकासन पर 107 रन बना लिए. आखिर में तेज बारिश और खराब रौशनी की वजह से मैच रेफरी ने पहले दिन का खेल को खत्म घोषित कर दिया.

 

Trending news