India Asia Cup: आवेश खान को कब तक ढोएगी टीम इंडिया, जानें कौन कर सकता है रिप्लेस
Advertisement

India Asia Cup: आवेश खान को कब तक ढोएगी टीम इंडिया, जानें कौन कर सकता है रिप्लेस

Avesh Khan: भारत ने एशिया कप के अपने पहले दोनों मैच जीत लिए हैं. अब उसके आगे तीसरे मैच की चिंता है, जो पाकिस्तान या फिर हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ होगा. लेकिन उससे पहले भारत को गेंदबाजी खेमें में कुछ बदलाव करने चाहिए, क्योंकि आवेश खाने ने दोनो मैच में बहुत खराब प्रदर्शन किया है. 

File PHOTO

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने अपने पहले दो मैच जीत लिए हैं. 28 अगस्त को पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. इसके बाद दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से शिकस्त दी. पहले मैच के हीरो की बात करें तो हार्दिक पांड्या रहे. उन्होंने पहले गेंदबाजी में कमाल कर 4 ओवरों में 3 विकेट हासिल किए. इसके बाद बल्लेबाजी में 33 रन बनाए और टीम इंडिया को छक्का लगाकर जीत दिलाई. 

भले ही भारत ने अपने दोनों मैच जीत लिए हैं लेकिन दोनों मैचों में भारत की कई कमजोर कड़ियां सामने आई हैं. हालांकि पहले मैच में कुछ खिलाड़ियों की तरफ से हुई गलितयां अगले मैच सुधर भी गईं लेकिन कुछ अभी भी बाकी है. सबसे पहले नाम की बात करें तो वो हैं टीम के उपकप्तान केएल राहुल. पाकिस्तान के खिलाफ वो जीरो पर आउट हुए. उसके बाद सूर्य कुमार यादव. हालांकि हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ हुए मैच में सूर्यकुमार ने तूफानी पारी खेलकर पिछले मैच की कसर भी निकाल दी. लेकिन केएल राहुल हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भी लड़ख़ड़ाते नजर आए. 

यह भी देखिए:
Asia Cup 2022: समंदर में मस्ती करते दिखे भारतीय खिलाड़ी, शर्टलेस होकर दिखाई बॉडी

केएल राहुल ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 39 गेंदों में 36 रन बनाए थे. ऐसे में उनको लेकर अभी खतरा बाकी है. इसके अलावा गेंदबाजी खेमे की बात करें तो आवेश खान कमजोर कड़ी के तौर पर सामने आए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ तो उन्हें उनके पूरे 4 ओवर तक नहीं फेंकने दिए गए. क्योंकि आवेश खान अपने पहले दो ओवरों में 19 रन दे चुके थे. हालांकि उन्होंने एक विकेट भी हासिल भी किया था. इसके अलावा हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ आवेश खान ने 4 ओवरों में 53 रन देकर एक विकेट हासिल किया था. 

यह भी देखिए:
Rohit Sharma Movie: मैदान के बाद फिल्मी पर्दे पर रोहित-गांगुली: इस साउथ एक्ट्रेस के साथ आएंगे नजर

जिस हिसाब से आवेश खान रन लुटा रहे हैं वो भारतीय टीम के लिए नुकसानदह साबित हो सकता है. ऐसे लोग यह भी सवाल पूछ रहे हैं कि टीम कब तक आवेश खान का बोझ ढोती रहेगी. उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी को जगह क्यों नहीं दी जा रही है. हालांकि आईपीएल में आवेश खान (Avesh Khan in IPL) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसके चलते उन्हें एशिया कप में शामिल किया गया. इस कड़ी में पूर्व दिग्गज दानिश कनेरिया का भी बयान आया है. उन्होंने आवेश खान की जगह पर रवि बिश्नोई को खिलाने की वकालत की है. 

Trending news