रिटायर्मेंट के बाद मैदान पर नई भूमिका में नजर आएंगे डेविड वॉर्नर, इच्छा की जाहिर
Advertisement

रिटायर्मेंट के बाद मैदान पर नई भूमिका में नजर आएंगे डेविड वॉर्नर, इच्छा की जाहिर

Australia Cricket: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज और वार्नर के बचपपन के दोस्त उस्मान ख्वाजा ( Usman Khwaja ) ने दावा करते हुए कहा कि कोचिंग स्टाफ और सीनियर खिलाड़ियों ने वार्नर को अपने टेस्ट करियर के शुरुआती दिनों में विरोधी टीमों को स्लेज करने का निर्देश दिया था. 

रिटायर्मेंट के बाद मैदान पर नई भूमिका में नजर आएंगे डेविड वॉर्नर, इच्छा की जाहिर

Australia Cricket: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ( David Warner ) रिटायर्मेंट के मैदान में नई भूमिका में नजर आएंगे. उन्होंने भविष्य में कोचिंग में उतरने इच्छा जाहिर की है. बता दें कि 37 साल के डेविड वार्नर ने एससीजी यानी सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. उन्होंने टेस्ट क्रिकेटर के अपनी आखिरी पारी में 57 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज 3-0 से जीताने में मदद की.

जबकि वार्नर ने पहले ही वनडे से संन्यास की घोषणा कर दी है. हालांकि, उन्होंने साल 2025 में होना वाले चैंपियंस ट्रॉफी के लिए जरूरत पड़ने पर वापसी का दरवाजा खुला रखा है. फिलहाल वह दुनिया भर में टी20 और फ्रेंचाइजी लीग खेलते रहेंगे. वहीं, वार्नर ने कहा, "संभावित रूप से कोच बनने की मेरी महत्वाकांक्षाएं हैं. हालांकि, मुझे पहले अपनी बीवी से बात करनी होगी. मुझे कुछ और दिनों के लिए इजाजत दी जाती है."

स्लेजिंग पर ख्वाजा ने किया ये दावा
वहीं, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज और वार्नर के बचपपन के दोस्त उस्मान ख्वाजा ( Usman Khwaja ) ने दावा करते हुए कहा कि कोचिंग स्टाफ और सीनियर खिलाड़ियों ने वार्नर को अपने टेस्ट करियर के शुरुआती दिनों में विरोधी टीमों को स्लेज करने का निर्देश दिया था, जिसकी वजह से उन्हें एक आक्रामक प्लेयर के रूप में देखा जाने लगा. वहीं, वार्नर ने इस पर कहा, "जब मैं टीम में आया, तो मैदान पर मेरा तरीका विरोधी खिलाड़ियों को परेशान करना और जब वे बल्लेबाजी कर रहे हों तो उन्हें अपनी लय से भटकाना था. मुझे उस व्यक्ति के रूप में ढाला गया. मेरे नजरिए से मुझे लगा कि मैं विपक्ष के साथ लड़ाई में शामिल हुए बिना भी मैदान पर वही ऊर्जा दे सकता हूं."

वार्नर का ऐसा रहा टेस्ट करियर
वार्नर ने अपने में 112 मैचों के टेस्ट करियर में 44.59 की औसत से 8,786 रन बनाए, जिसमें 26 शतक और 37 अर्द्धशतक शामिल हैं. इसी के साथ टेस्ट इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

Trending news