नए साल पर क्रिकेट प्रेमियों को लगा झटका; ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ने वनडे से लिया संन्यास
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2038940

नए साल पर क्रिकेट प्रेमियों को लगा झटका; ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ने वनडे से लिया संन्यास

David Warner Retirement News: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर ने फैंस को बड़ा झटका दिया है. उनके वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के फैसले ने सबको हैरान कर दिया है. उन्होंने कहा कि मुझे अपने परिवार के साथ समय बिताने की जरूरत है.

 

नए साल पर क्रिकेट प्रेमियों को लगा झटका; ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ने वनडे से लिया संन्यास

David Warner Retired From ODI: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर ने अपने टेस्ट करियर के अंत के साथ ही वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कहने का ऐलान कर दिया है. डेविड वॉर्नर ने नए साल के पहले ही दिन वनडे क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने का ऐलान कर दिया है. नए साल के पहले दिन एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ऑफिशियली तौर पर वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है. वॉर्नर ने विश्व कप 2023 के दौरान 50 ओवरों के प्रारूप से संन्यास लेने पर विचार किया था.

इस मौके पर डेविड वॉर्नर ने कहा, "मैं निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट से भी रिटायरमेंट ले रहा हूं. यह कुछ ऐसा था जो मैंने विश्व कप के दौरान सोचा. डेविड ने भारत में वर्ल्ड कप जीतने को एक बड़ी उपलब्धि बताया.वॉर्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में 2025 चैंपियंसट्रॉफी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि एक चैंपियंस ट्रॉफी आ रही है, और अगर मैं दो साल बाद भी अच्छा क्रिकेट खेलता हूं और उन्हें किसी की जरूरत है, तो मैं हाजिर रहूंगा.
37 साल के बल्लेबाज वार्नर ने खुलासा किया कि वनडे से संन्यास लेने का उनका फैसला भारत में वर्ल्ड कप जीत के बाद लिया गया था, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मेन रन-स्कोरर के तौर पर अहम रोल अदा किया था.

यह ऐलान उस वक्त हुआ जब वार्नर अपने होम ग्राउंड में आखिरी टेस्ट मैच की तैयारी कर रहे हैं, हालांकि, वो टी20 खेलना जारी रखेंगे. वह टी20 क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे और उनका टारगेट जून में कैरेबियाई और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले T20 प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप कैंपेन में शामिल होना है. उन्होंने 22 शतकों समेत 45.30 की औसत से 6,932 रनों के शानदार रिकॉर्ड के साथ इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला लिया.
वॉर्नर के बाद सिर्फ रिकी पोंटिंग के नाम ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा वनडे शतक हैं. 

Trending news