AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की शानदार वापसी, पाकिस्तान को 62 रनों से दी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1924277

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की शानदार वापसी, पाकिस्तान को 62 रनों से दी शिकस्त

AUS vs PAK: वर्ल्ड में लगातार दो मैच हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी की है. टूर्नामेंट के 18वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर लगातार दो मैचों में जीत दर्ज की, इससे पहले लखनऊ में श्रीलंका को हराया था.

 

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया की शानदार वापसी, पाकिस्तान को 62 रनों से दी शिकस्त

AUS vs PAK Highlights: वर्ल्ड कप 2023 में खराब शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार वापसी की है. बेंगलुरु में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर 62 रनों से शानदार जीत दर्ज की.  इसी के साथ पाकिस्तान टीम की ये लगातार दूसरी हार है, इससे पहले मेन इन ग्रीन को टीम इंडिया से हार का सामना करना पड़ा था.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलियाई ऑपनर डेविड वार्नर और मिचेल मार्श ने तूफानी बल्लेबाजी की. दोनों ने शानदार शतक लगाए, जिसकी बदौलत कंगारू टीम ने बोर्ड पर 367 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुए. वार्नर ने 124 गेंदों का सामना कर 163 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं मिचेल मार्श ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की. उन्होंने 108 बॉल का सामना कर 121 रन बनाए. हालांकि दोनों के आउट होने के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों ने वापसी कर लगातार विकेट झटके. शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए, जबकि हारिस रऊफ ने 3 विकेट आउट किए. 

 दिए गए लक्ष्य का पीछ करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने भी अच्छी शुरुआत की. ऑपनर इमाम-उल-हक और अब्दुल्ला शफीक ने बेहतरीन साझेदारी की. दोनों ने अर्धशतक लगाए. दोनों बल्लेबाजों के आगे ऑस्ट्रलियाई आक्रमक तेज गेंदबाज बौने लग रहे थे, लेकिन कप्तान कमिंस ने ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस के हाथों में गेंद दी, जो सही साबित हुआ. उन्होंने पाकिस्तान को पहला झटका ही नहीं दूसरे विकेट के रूप में क्रीच पर मौजूद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे इमाम को भी पवेलियन भेज दिया. 

इसी के साथ एडम जम्पा ने पाकिस्तान को सबसे बड़ा झटका बाबर आजम के रूप में दिया. बाबर ने 18 रनों का योगदान दिया. उसके बाद सऊद शकील और विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने कुछ देर तक खेल को चलाया, लेकिन सऊद भी पैट कमिंस के शिकार हो गए. जिसके बाद इफ्तिखार अहमद ने खेल में जान फूंकी लेकिन वो भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं रूक सके. उन्होंने अपना विकेट एडम जम्पा को दे दिया. इसके बाद रिजवान ने भी दवाब में आकर अपना विकेट खो दिया.  

जैम्पा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. जबकि कमिंस और स्टॉनिस ने दो-दो विकेट झटके. वहीं स्टार्क और हेजलवुड ने एक-एक विकेट लिया.   

 

Trending news