एशियाई खेल और ISL की तारीखों में टकराव; क्लब अपने खिलाड़ियों को छोड़ने को लेकर...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1860186

एशियाई खेल और ISL की तारीखों में टकराव; क्लब अपने खिलाड़ियों को छोड़ने को लेकर...

Asian Games 2023: इंडियन सुपर लीग ने मंगलवार को अपने नए सेशन के लिए प्रोग्राम का ऐलान कर दिया है.  इस बार हांगझोउ में होने वाले एशियाई खेल और आईएसएल की तारीखों में टकराव हो रहा है. एशियाई खेलों में फुटबॉल मुकाबला 19 सितंबर से शुरू होकर सात अक्टूबर तक चलेगी. 

 

एशियाई खेल और ISL की तारीखों में टकराव; क्लब अपने खिलाड़ियों को छोड़ने को लेकर...

Asian Games 2023: इंडियन सुपर लीग (Indian Super League / ISL ) ने मंगलवार को अपने नए सेशन के लिए प्रोग्राम का ऐलान कर दिया है. इस महीने के आखिर में शुरू होने वाले एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों को क्लबों से छूट मिलने का शक गहराने लगा है. इस बार हांगझोउ में होने वाले एशियाई खेल और आईएसएल की तारीखों में टकराव हो रहा है.

एशियाई खेलों में फुटबॉल मुकाबला 19 सितंबर से शुरू होकर सात अक्टूबर तक चलेगी. जबकि आईएसएल के 2024-25 के सेशन की शुरूआत 21 सितंबर को कोच्चि में केरल ब्लास्टर्स और बेंगलुरू एफसी के बीच होगा.

क्लब खिलाड़ी को छोड़ने के लिए नहीं है तैयार
लीग के ऑर्गनाइजर FSDL ने 12 दिसंबर तक ISL के पहले फेज के प्रोग्राम का ऐलान किया है. यह आईएसएल का दसवां सेशन है. इस सेशन में कुल 12 टीमें भाग लेंगी. एशियाई खेलों के लिए भारत की 22 सदस्यीय टीम में ISL के 10 क्लबों के खिलाड़ी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, इनमें से कुछ क्लब अपने खिलाड़ियों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं.

इस क्लब के सबसे ज्यादा खिलाड़ी एशियाई खेलों में शामिल
एशियाई खेलों की भारतीय टीम में सबसे ज्यादा बेंगलुरु एफसी (Bengluru FC ) के छह, मुंबई सिटी एफसी ( Mumbai City FC ) के तीन, एफसी गोवा ( FC Goa ), मोहन बागान ( Mouhan Bagan ), ईस्ट बंगाल ( East Bengal ), ओडिशा एफसी ( Odisha FC ), केरल ब्लास्टर् ( Kerala Blasters ) के दो-दो तथा पंजाब एफसी ( Punjab FC ), चेन्नईयिन एफसी ( Chnennain FC ) और हैदराबाद एफसी ( Hydrabad FC )के एक-एक खिलाड़ी शामिल हैं.

AIFF ने क्लबों से की थी ये मांग
AIFF ( All India Football Federation ) के जेनरल सेक्रेटरी शाजी प्रभाकरण ( Shaji Prabhakaran ) ने सोमवार को ISL के इन 10 क्लब को चिट्ठी लिखकर राष्ट्रीय हित को ध्यान में रखते हुए एशियाई खेलों के लिए चुने गए खिलाड़ियों को छोड़ने के लिए कहा था.

Trending news