Asia Cup 2022: अक्टूबर में फिर होगा एशिया कप का आयोजन, तारीखों का भी हुआ ऐलान
Advertisement

Asia Cup 2022: अक्टूबर में फिर होगा एशिया कप का आयोजन, तारीखों का भी हुआ ऐलान

Asia Cup 2022: क्रिकेट फैंस के लिए एशिया कप से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है, जिसकी पुष्टी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के द्वारा की गई है. बोर्ड द्वारा कहा गया है कि सभी मुकाबले बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे. 

Asia Cup 2022: अक्टूबर में फिर होगा एशिया कप का आयोजन, तारीखों का भी हुआ ऐलान

Asia Cup 2022: भारतीय टीम इस समय एशिया कप 2022 की तैयारियों में जुटी हुई है. एशिया कप में हिस्सा ले रही सभी टीमों के स्कवॉड का ऐलान भी हो चुका है. एशिया कप में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी ब्लू आर्मी के साथ अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान (Pakistan) से भिड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है. एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. हालांकि, भारतीय टीम के दिग्गज गेंदबाद जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इसके अलावा क्रिकेट फैंस के लिए एशिया कप से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है, जिसकी पुष्टी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) के द्वारा की गई है.

इन तारीखों पर खेला जाएगा मुकाबला
दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस साल महिला एशिया कप (Women's Asia Cup) के आयोजन की पुष्टी की गई है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अनुसार, 1 अक्टूबर से 16 अक्टूबर, 2022 के बीच महिला एशिया कप का आयोजन किया जाएगा. इस बार महिला एशिया कप भी पुरुषों की तरह ही टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. वहीं, इस साथ महिला एशिया कप की मेजबानी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड करेगा. सभी मुकाबले बांग्लादेश के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Sylhet International Cricket Stadium) में खेले जाएंगे. हालांकि, एशियाई क्रिकेट काउंसिल की तरफ से महिला एशिया कप की तारीखों को लेकर कोई आधिकारिक अनाउंसमेंट नहीं की गई है.

Asia Cup 2022 Ind vs Pak: क्रिकेट फैंस की लगेगी लॉट्री, Ind-Pak के एक नहीं होंगे 3 मुकाबले

ये 7 टीमें खेलेंगी महिला एशिया कप 2022 
महिला एशिया कप का आखिरी बार आयोजन साल 2018 में किया गया था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण पिछले तीन सालों में एक बार भी इसका आयोजन नहीं हो सका. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बार महिला एशिया कप में 7 टीमें भाग लेंगी. इसमें भारत (India), पाकिस्तान (Pakistan), श्रीलंका (Sri Lanka), थाईलैंड (Thailand), मलेशिया (Malaysia), यूएई (UAE) और मेजबान बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम शामिल होंगी.

सात में 6 बार जीत दर्ज कर चुकी है ये टीम 
बता दें कि महिला एशिया कप की शुरुआत साल 2004 हुई थी. इसके अब तक 7 टूर्नामेंट खेले जा चुके हैं, जिसमें सबसे खास बात यह है कि महिला एशिया कप के 7 में से 6 टूर्नामेंट टीम इंडिया (Team India) ने ही जीते हैं. हालांकि, साल 2018 में जब आखिरी बार महिला एशिया कप खेला गया था, तब इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश की टीम ने जीत हासिल की थी.

Trending news