Ashes Series 2023: इंग्लैंड गेंदबाज के सामने कंगारू बल्लेबाजों ने टेके घुटने, जानें ये मैच क्यों है अहम
Advertisement

Ashes Series 2023: इंग्लैंड गेंदबाज के सामने कंगारू बल्लेबाजों ने टेके घुटने, जानें ये मैच क्यों है अहम

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का तीसरा मैच दोनों टीमों के लिए बहुत अहम है. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 251 रनों का लक्ष्य रखा है. अब देखने वाली बात यह होगा कि ये मैच किसके पाले में जाती है.  

 

Ashes Series 2023: इंग्लैंड गेंदबाज के सामने कंगारू बल्लेबाजों ने टेके घुटने, जानें ये मैच क्यों है अहम

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का तीसरा मैच लीड्स में खेला जा रहा है. तीसरे दिन के खेल खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलिया सभी विकेट खोकर 224 रन बनाए जिसमें हेड ने टीम के लिए सबसे अहम  77 रन बनाए. इंग्लैण्ड ने ऑस्ट्रेलिया की रथ को सिर्फ 224 रन पर रोकने में वोक्स और ब्रॅाड ने दो-दो विकेट लेकर की. ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 251 रनों का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करते हुए  बेन डकेट और जैक क्रॉली की अच्छी शुरुआत के साथ तीसरे दिन का समापन 27/0 पर कर लिया है.

तीसरे दिन के मैच में बारिश के कारण मैच का दो सत्र धूल गया. इंग्लैंड के टीम को चौथे दिन जीत के लिए 224 रनों की जरूरत है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया को 10 विकेट की. इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स के फॅार्म में आने के बाद कंगारू टीम के लिए खतरा की घंटी है. वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड को ये मैच जीतना बहुत ही महत्वपूर्ण है सीरीज में बने रहने के लिए.  

ये मैच क्यों है अहम
ऑस्ट्रेलिया ने पिछले दो मैच जीत कर के सीरीज में 2-0 से अभी तक आगे चल रहा है. ये मैच डिसाइड करेगा कि सीरीज ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में जाती है या फिर ये मैच जीतकर इंग्लैंड सीरीज में बना रहता है. अभी ये कहना मुश्किल  है कि सीरीज पर किसका कब्जा होगा.    

पहला पारी में 26 रन की बढ़त 
ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी चार विकेट खोकर 142 रनों की बढ़त के साथ शुरू की. दूसरे दिन के अंत में उनका स्कोर 116/4 था. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुक्रवार को इंग्लैंड को 237 रन पर आउट कर पहली पारी में 26 रन की बढ़त हासिल कर ली.

मैच का पहला दिन
बेन स्टोक्स ने अकेले दम पर इंग्लिश बल्लेबाजी का भार उठाते हुए 80 रनों की साहसिक पारी खेली. पैट कमिंस ने छह विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया. पहले दिन मिशेल मार्श के तेज़ शतक ने 118 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. वहीं ऑस्ट्रेलिया को 263 के कुल स्कोर पर ऑल आउट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड जिसने 34 रन देकर 5 विकेट लिए. गुरुवार को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसला किया था.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news