Ashes Series 2023: गेंदबाजों के दम पर इंग्लैण्ड की वापसी! तीसरे दिन चमके मोईन, जानें मैच का पूरा हाल
Advertisement

Ashes Series 2023: गेंदबाजों के दम पर इंग्लैण्ड की वापसी! तीसरे दिन चमके मोईन, जानें मैच का पूरा हाल

AUS vs ENG, Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का तीसरे मैच का दूसरा दिन इंग्लैण्ड के बॅालर ने जबरदस्त बॅालिंग करके वासपी कराई. मोईन अली ने 2 विकेट लिए. 100 वां टेस्ट में स्मिथ फिर हुए फ्लॅाप. जानें मैच में और क्या हुआ.

 

Ashes Series 2023: गेंदबाजों के दम पर इंग्लैण्ड की वापसी! तीसरे दिन चमके मोईन, जानें मैच का पूरा हाल

AUS vs ENG, Ashes Series 2023:एशेज सीरीज का तीसरा मैच लीड्स में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया इससे पहले दो मैच जीत चुका है. लीड्स के मैदान पर दो दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में  116 रन पर 4 महत्वपूर्ण विकेट खो चुकी है. ऑस्ट्रेलिया टीम ने अभी तक 142 रन से लीड कर रहा है.

क्रिज पर इस समय मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड टीके हुए हैं. वहीं अपना 100 वां टेस्ट मैच खेल रहे स्मिथ सिर्फ दो रन बनाकर मोईन अली के गेंद पवेलियन जा चुका है. मोईन अली ने कल जबरदस्त बॅलिंग करते हुए 2 विकेट झटके.  

 दूसरे दिन का हाल, 100वां टेस्ट में स्मिथ फ्लॅाप
दूसरे दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया टीम के टॅाप ओर्डर के चार बल्लेबाज पवेलियन जा चुके हैं. वार्नर ने सिर्फ 1 रन का योगदान दिया लेकिन ख्वाजा ने एक छोड़ संभाले रखा और 43 रनों की अहम पारी खेल कर वोक्स के गेंद पर आउट हो गए. और मार्नश लाबुशेन ने 33 रन बनाए. वहीं अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे स्टीव स्मिथ जिससे टीम और प्रशंसक को काफी उम्मीद थी सिर्फ दो रन बनाकर के मोईन के बॅाल पर आउट हो गए.

अब ऑस्ट्रेलिया का तीसरे दिन मार्श और हेड पर काफी दारोमदार रहेगा.ऑस्ट्रेलिया तीसरा दिन स्कोर को बड़ा करना चाहेगी तो वहीं इंग्लैंड जल्द से जल्द ऑस्ट्रेलिया पारी को समाप्त करना चाहेगी. अब देखना होगा कि तीसरा दिन किसके पाले में जाती है. क्यों कि तीसरी दिन दोनों टीम के नज़रिये से बहुत अहम है. 

मशरूम को ना लें हल्के में, शरीर को पहुंचाते हैं कई फायदे 

मैच का अभी तक का हाल
ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले दिन के खेल में सिर्फ 263 रन ही बना पाई. जिसमें सबसे ज्यादा रन मिचेल मार्श ने 118 रन बनाए. मार्श के इस शानदार पारी से ऑस्ट्रेलिया का नैय्या पार किया. जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ 237 रन ही बना पाई.

पिछले मैच में अपने फॅार्म में वापसी करने वाले कप्तान स्टोक्स ने 80 रनों की शानदार पारी खेली जिसके बदौलत रन यहां तक पहुंच पाया. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने शानदार बॅालिंग करते हुए 6 विकेट झटके. जिसके कारण इंग्लैण्ड की टीम रन में उससे पीछे रहा.

तीसरा दिन महत्वपूर्ण
आज का खेल दोनों टीमों के लिए बहुत ही अहम होने वाला है. क्यों कि ऑस्ट्रेलिया का 4 विकेट गिरने के बाद कंगारू टीम एक बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहेगी तो वहीं इंग्लैण्ड की टीम जल्द से जल्द कम स्कोर कंगारू टीम को रोकना चाहेगी. और अगर आज पिच की बात करें तो मोईन अली बहुत अहम होगा क्यों कि तीसरे दिन पिच का मूड लगभग स्पीन के खेमे में चली जाती है. 

LIVE TV ZEE SALAAM 

Trending news