Ashes Series 2023: दो मैचों में करारी हार, अब इस रणनीति के साथ उतरेगी मेजबान इंग्लैण्ड
Advertisement

Ashes Series 2023: दो मैचों में करारी हार, अब इस रणनीति के साथ उतरेगी मेजबान इंग्लैण्ड

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज का तीसरा मुकाबला आज हेडिंग्ले में खेला जाएगा. शुरुआती दो मैच के हारने के बाद इंग्लैण्ड नए रणनीति के साथ मैदान उतरेगी. जानें किया है रणनीति.

 

Ashes Series 2023: दो मैचों में करारी हार, अब इस रणनीति के साथ उतरेगी मेजबान इंग्लैण्ड

Ashes Series 2023: एशेज सीरीज के लगातार दो मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने उसी एनर्जी के साथ तीसरा मुकाबला भी जीतकर जीत को बरकरार रखना चाहेगी.और वहीं इंग्लैंड की टीम दोनों हारे हुए मुकाबले को भूलकर के इस मुकाबले को जीतना चाहेगी. ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मुकाबले भले ही जीता हो लेकिन जीत का अंतर बहुत ही कम था. और इंग्लैंड की टीम के हार को भी चर्चे हैं क्यों कि इंग्लैंड की टीम ने भी शानदार मैच खेला है. 
 
मेजबान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स में हुए दूसरे मैच जॉनी बेयरस्टो के विवादित रन आउट को लेकर के काफी गहमागहमी देखने को मिला. दोनों टीमों के बीच बहुत ज्यादा बयानबाजी भी हुई. तीसरा मैच को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों  के बीच अलग रोमांच है. ऐसा कहा जदा रहा है कि तीसरे टेस्ट मैच में भी मैदान पर गहमागहमी देखने को मिल सकता है. वहीं इंग्लैंड के कप्तान के शानदार पारी जिसमें 155 रन बनाए थे उस पारी को लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम को अलग ही चिंता है.

इंग्लैंड की टीम लगातार दो मैच हारने के बाद अब बचे तीनों मैचों को जीतना चाहेगी. इस लिए तीसरा टेस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण है. आज लीड्स के हेडिंग्ले में भारतीय समयनुसार 3:30 बजे दोपहर में खेला जाएगा. इसी को लेकर टीम ने कुछ चेंजिंग भी किए हैं. 

Today Pitch Report:
एशेज का तीसरा मैच लीड्स का हेडिंग्ले मैदान पर आज खेला जाएगा. हेडिंग्ले के मैदान पर शुरुआती के कुछ ओवर में तेज गेंदबाजों के काफी मदद करता है. अगर बात करें तो पहले दिन लगभग ज्यादतर ओवर फास्ट बॅलर ही फेकेंगे. लेकिन बाद पिच स्पीन बॅालरों को काफी मदद करता है. और अंत के दो दिन पूरा स्पीन गेंदबाजों को सपोर्ट करता है. इस लिए इस फिल्ड पर स्पीन गेंदबाज योगदान बहुत अहम होगा.

इस सॅफ्ट ड्रिंक का रोज करें इस्तेमाल, रहेंगे कई बीमारियों से महफूज  

वहीं इंग्लैंड टीम ने तीसरे टेस्ट मैच  के लिए प्लेइंग 11 पहले ही घोषित कर दिया है जिसमें अनुभवा गेंदबाज एंडरसन नहीं खेल रहे हैं.

इंग्लैंड प्लेइंग 11
जैक क्राउली, बैन डकैट, जो रूट, हैरी ब्रूक, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, मोईन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिनसन और स्टुअर्ट ब्रॉड

संभावित प्लेइंग 11
ऑस्ट्रेलिया –  पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मार्नश लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, टॉड मर्फी, मिचल स्टार्क, जोश हेजलवुड.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news