VIDEO: इस भारतीय बल्लेबाज ने सिर्फ एक बनाया और शतक की तरह हवा में लहराने लगा बल्ला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1586165

VIDEO: इस भारतीय बल्लेबाज ने सिर्फ एक बनाया और शतक की तरह हवा में लहराने लगा बल्ला

Ajit Agarkar: अजित अग्रकर की एक घटना काफी सुर्खियों में बनी रहती है, जब वो एक रन बनाने पर 'शतकवीर' की तरह बल्ला हवा में लहरा रहे थे. 

VIDEO: इस भारतीय बल्लेबाज ने सिर्फ एक बनाया और शतक की तरह हवा में लहराने लगा बल्ला

Ajit Agarkar: अगर आप क्रिकेट के बारे में जरा सा भी जानते हैं तो आपको पता ही होगा कि एक बल्लेबाज अपना बल्ला हवा में तब उठाता है जब वो अर्धशतक या फिर शतक लगा देता है. इससे पहले कुछ एक बार किसी बल्लेबाज को ड्रेसिंग रूम से दूसरा बल्ला मंगवाना के लिए ऐसा करता हुआ देखा होगा. हालांकि बल्ला मंगवाने का इशारा थोड़ा अलग होता है. लेकिन अगर हम कहें कि एक बल्लेबाज ने अपनी इनिंग का पहला सिंगल रन लेने पर ही बल्ला हवा में लहरा दिया तो क्या आप यकीन करेंगे? 

आज हम आपको क्रिकेट की ऐसी एक घटना के बारे में बताने जा रहे हैं. दरअसल भारतीय बल्लेबाज अजीत अग्रकर ने अपना पहला रन बनाने पर खुशी जाहिर की थी. यह घटना साल 2003-04 की है. बल्लेबाज अजीत अग्रकर ऑस्ट्रेलियाई में एक टेस्ट सीरीज़ के खेल रहे थे. उन्होंने इसी दौरान ऐसा किया था. जिसे देखकर लोगों के चेहरों पर मुस्कान आ गई थी. वहीं कुछ लोगों उनके लिए तालियां भी बजाईं. 

दरअसल अजीत अग्रकर ने इसलिए बल्ला हवा में लहराया था क्योंकि वो पिछली 6 इनिंग्स से जीरो पर आउट हो रहे थे. ऐसे में सातवीं इनिंग के दौरान जब पहला रन लिया तो अग्रकर बल्ला हवा में लहरा दिया. गाबा में खेले गए टेस्ट मैच के दौरान, जब वह बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे, तो उनका पहला लक्ष्य शून्य की निरंतरता को समाप्त करना था और आखिर वो ऐसा करने में कामयाब भी हो गए. उन्होंने स्नाइपर स्टुअर्ट मैकिल गुल के फुल टॉस पर एक रन लिया था. दर्शक भी उनके एक रन लेने पर शोर मचाने लगे. 

आप भी देखिए VIDEO:

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news