Pakistan Team: बाबर आजम पर भड़के शाहिद अफरीदी, सुनाई खरी-खोटी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1931089

Pakistan Team: बाबर आजम पर भड़के शाहिद अफरीदी, सुनाई खरी-खोटी

Pakistan Team: अफगानिस्तान से करारी हार के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का बयान आया है. उन्होंने बाबर आजम की आलोचना की है. 

Pakistan Team: बाबर आजम पर भड़के शाहिद अफरीदी, सुनाई खरी-खोटी

Pakistan Team: अफगानिस्तान से हार के बाद पाकिस्तान की काफी आलोचना हो रही है. पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में 5 मैच खेले हैं, जिसमें से 3 में शिकस्त मिली है. अफगानिस्तान के खिलाफ टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में बाबर आजम का काफी अच्छा प्रदर्शन रहा, उन्होंने 74 रन बनाए, लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके. इस मैच के बाद अब पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का बयान आया है. वह बाबर आजम से काफी नाराज हैं और उन्होंने कप्तान की काफी आलोचना की है.

क्या बोले शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा कि कप्तानी करना एक इज्जत की बात होती है, यह कोई गुलाब से सजा बैड नहीं है. अगर आप बेहतर करते हो तो लोग आपकी तारीफ करते हैं, लेकिन अगर आप फ्लॉप हो जाते हैं तो सभी हेड कोच की तरह ब्लेम करने लगते हैं. कप्तान का काम है कि वह विरोधी टीम पर प्रेशर बनाए, 12 गेंदों में चार रन चाहिए थे और आपने बैकवर्ड प्वाइंट पर फील्डर सेट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया हमेशा 1-2 विकेट लेने के बाद ज्यादा खिलाड़ियों को सर्कल में रखते हैं.

कप्तान को देना चाहिए अपना बेस्ट

अफरीदी ने आगे कहा कि मैच के दौरान कप्तान का रोल काफी अहम माना जाता है. अगर वह फील्डिंग अच्छी कर रहा हो, खिलाड़ियों को प्रोत्साहित कर रहा हो, तो इससे टीम ज्यादा एक्टिव हो जाती है. क्योंकि जब वह कप्तान को अपना 100 फीसद देते देखते हैं तो उन्हें बुरा लगता है. जब वह ग्राउंड पर एफर्ट लगा रहे हैं तो मैं क्यों नहीं लगा सकता.

शाहिद अफरीदी की बातों से साफ हो रहा है कि वह बाबर आजम पर निशाना साधते हुए कह रहे हैं कि बाबर ने फील्ड में अपना बेस्ट नहीं दिया, जिसकी वजह से और खिलाड़ी भी हल्के पड़ गए और अपना बेस्ट नहीं दे पाए. अब पाकिस्तान जिस तरह परफॉर्म कर रही है उससे ये साफ होता दिख रहा है कि टीम सुपर-4 में भी जगह नहीं बना पाएगी. इसके लिए उन्हें दूसरी टीमों पर निर्भर होना होगा. फिलहाल टीम 5 में से 3 मुकाबले गवा कर प्वाइंट्स टेबल पर पांचवें स्थान पर है.

Trending news